WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

तकनीक निवेश कंपनी रेकग्‍नाइज़ ने 1.3 बिलियन डॉलर का ग्रोथ फण्ड बंद किया; पूरे किये तीन रणनैतिक निवेश

  • Friday, January 14, 2022 4:08PM IST (10:38AM GMT)
प्रौद्योगिकी और निवेश के अनुभवी प्रोफेशनल व्यक्तियों - फ्रैंक डीसूजा, राज मेहता, चार्ल्स फिलिप्स, और डेविड वासरमैन - की टीम के नेतृत्व में रेकग्नाइज़ विभेदक अगली-पीढ़ी प्रौद्योगिकी सेवा कंपनियों के निर्माण हेतु उद्यमियों और संस्थापकों में निवेश करता है और उनके साथ साझेदारी करता है
 
New York, United States:  
रेकग्‍नाइज़ एक प्रौद्योगिकी निवेश प्लैटफॉर्म है जो पूरी तरह से 2 ट्रिलियन डॉलर क्षमता की प्रौद्योगिकी सेवा कंपनी पर केन्द्रित है। इसने आज घोषणा की कि यह अपने प्रारम्भिक फण्ड के लिए लगभग 1.3 बिलियन डॉलर एकत्र कर चुका है। उपक्रमों को उनके परिचालन मॉडलों की पुनर्कल्पना की प्रेरणा देने वाली विस्फोटक प्रौद्योगिकियों के साथ रेकग्‍नाइज़ इन नवाचारों को व्यावसायिक मूल्य में बदलने के लिए अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी सेवा संगठनों के साथ साझेदारी का इच्छुक है।
 
रेकग्‍नाइज़ अपनी तरह का पहला प्लैटफॉर्म बनना चाहता है। इस दिशा में यह रणनैतिक, पूँजीगत, परिचालनगत विशेषज्ञता, और उद्योग की गहरी परख के साथ परम्परा से अलग विचार रखने वाले प्रेरित प्रौद्योगिकी उद्यमियों और संस्थापकों को जोड़ता है। इस प्लैटफॉर्म के माध्यम से उद्यमियों और संस्थापकों को विशिष्ट प्रतिभा का नेटवर्क्स, कॉर्पोरेट सम्बन्ध, और बौद्धिक संपदा के साथ सर्वश्रेष्ठ कार्यपद्धतियों की एक परिचालन प्लेबुक की सुलभता प्राप्त होती है। इससे उन्हें आगे बढ़ने, नवाचार करने और अधिक कार्यकुशलता के साथ परिचालन करने में मदद मिलती है।
 
इस संगठन की स्थापना विविध पृष्ठभूमि और वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी के निर्माण एवं रणनैतिक निवेश करने के व्यापक अनुभव के साथ उद्योग अनुभवी लोगों की एक टीम ने की थी। इस टीम में फ्रैंक डीसूजा (तकनीक सेवा संगठन कॉग्निजेंट के सह-संस्थापक एवं पूर्व सीईओ), राज मेहता (कॉग्निजेंट के पूर्व प्रेसिडेंट), चार्ल्स फिलिप्स (उपक्रम एसएएएस कंपनी इनफॉर के पूर्व चेयरमैन और सीईओ एवं सॉफ्टवेयर कंपनी ऑरेकल के पूर्व प्रेसिडेंट), तथा डेविड वासरमैन (प्राइवेट इक्विटी कंपनी क्लेटन, डुबीलिअर ऐंड राइस के पूर्व पार्टनर) सम्मिलित हैं।
 
रेकग्‍नाइज़ ने तीन प्लैटफॉर्म निवेश पूरे कर लिए हैं। इसके 4,000 से अधिक कर्मचारी हैं जो तकनीकी सेवाओं में रूपान्तरकारी विषयवस्तुओं के अनुकरणीय उदाहरण पेश करते हैं। इनमें एक प्रमुख क्लाउड-नेटिव, सम्पूर्ण पूर्वी यूरोप में डिलीवरी नेटवर्क वाली डिजिटल इंजीनियरिंग कंपनी सिक्लुम; डेटा, एआई/एमएल, और अन्य गूगल क्लाउड समाधानों पर केन्द्रित सबसे बड़ी प्योर-प्ले सेवा संगठनों में से एक, स्प्रिंगएमएल; और सॉफ्टवेयर इंजिनियरों के लिए वर्चुअल टैलेंट प्लैटफॉर्म के माध्यम से कार्य के भविष्य को पुनर्परिभाषित करने वाली कंपनी, टॉर्क सम्मिलित हैं।
 
को-फाउंडर, फ्रैंक डीसूजा ने कहा कि, “प्रौद्योगिकीय नवाचार की गति सम्पूर्ण उद्योगों का रूप बदल रही है और व्यावसायिक संगठनों तथा सरकारों के लिए इसके गति के साथ तालमेल बनाए रखना अनिवार्य हो गया है। प्रौद्योगिक सेवा बाज़ार सॉफ्टवेयर उद्योग की अपेक्षा 3.5 गुना बढ़ा है, तो भी इस व्यावसायिक क्षेत्र में निजी इक्विटी पूँजी की केवल एक-तिहाई का निवेश हुआ है,1 जो उद्योग के गहरे ज्ञान वाले फोकस्ड निवेशकों के लिए अवसर को रेखांकित करता है।”
 
को-फाउंडर चार्ल्स फिलिप्स ने कहा कि, “सॉफ्टवेयर और टेक्नोलॉजी सेवाएं हमेशा ही घनिष्ठतापूर्वक सम्बद्ध रही हैं, और हाइब्रिड सेवा कंपनियों की अगली पीढ़ी आवर्ती व्यावसायिक नतीजों के निर्माण हेतु अपनी सेवा सुपुर्दगी में और अधिक मालिकाना प्रौद्योगिकी लागू करेंगी। इसके अलावा, हमें परम्परागत रूप से उपेक्षित समुदायों में प्रौद्योगिकी संबंधी नौकरियों के सृजन के लिए अपने प्लैटफॉर्म के प्रयोग की भारी संभावना दिखाई दे रही है।”
 
को-फाउंडर, डेविड वासरमैन ने कहा कि, “हमने संचालकों और निवेशकों का एक विशिष्ट समूह एकत्र किया है, जो उद्योग के दिग्‍गजों की अगली पीढ़ी को सशक्त बनाने के प्रति वचनबद्ध हैं। हमें इस व्यावसायिक क्षेत्र को साकार देने के लिए कंपनियों और प्रतिभाशाली प्रबंधकीय टीमों के साथ सहयोग करने की आशा है।”
 
रेकग्नाइज़ के विषय में

रेकग्नाइज़ एक टेक्नोलॉजी निवेश प्लैटफॉर्म है जो विशेष तौर पर प्रौद्योगिकी सेवा उद्योग पर केन्द्रित है। तकनीकी सेवा की यह कंपनी सॉफ्टवेर और व्यवसाय की पद्धतियों की संकल्पना, निर्माण, कॉन्फ़िगर, प्रबंधन और परिचालन करती है जिनसे उपक्रमों के लिए डिजिटल परिणाम प्राप्त होते हैं। यह संगठन इस व्यावसायिक क्षेत्र में नवाचारी कंपनियों को परिचालनगत विशेषज्ञता, उद्योग संबंधी अंतर्दृष्टि, और रणनैतिक पूंजी प्रदान करता है। रेकग्नाइज़ का नेतृत्व उद्योग के पुराने अनुभवे फ्रैंक डीसूजा, राज मेहता, चार्ल्स फिलिप्स, और डेविड वासरमैन के साथ-साथ साझीदार माइक ग्रेडी, जॉश मिलर, देबोरा मुन्फा, और शॉन प्राइड द्वारा किया जाता है। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देखें: www.recognize.com.

__________________________
1 मैकेन्से ऐंड कंपनी, जून 2020

businesswire.com पर स्रोत संस्करण इस लिंक पर देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20220113005292/en/
 
संपर्क :
मीडिया संपर्क :
डेविड मेडविन
[email protected]
202-776-7776

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


Submit your press release

Copyright © 2022 Business Wire India. All Rights Reserved.