Log In

 

Company Name : NTT Communications Corporation

Friday, May 19, 2017 6:10PM IST (12:40PM GMT)

एनटीटी कॉम ने जर्मनी में शुरू किया म्‍यूनिख 2 डेटा सेंटर


TOKYO, Japan

एनटीटी (टोक्‍यो :9432) समूह के अंतर्गत आईसीटी समाधानों और अंतरराष्‍ट्रीय संचार कारोबार की इकाई एनटीटी कम्‍युनिकेशंस कॉरपोरेशन (एनटीटी कॉम) ने अपने “जर्मनी म्‍यूनिख 2 डेटा सेंटर” (म्‍यूनिख 2) को तत्‍काल प्रभाव से खोलने की आज घोषणा की। यह डेटा सेंटर जर्मनी में म्‍यूनिख के उपनगर अंटरसेलिहेएम (Unterschleißheim) में खोला गया है, जो सिटी सेंटर से करीब 16 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस केंद्र का प्रबंधन एनटीटी कॉम की एक कंपनी ई-शेल्‍टर के प्रबंधन में खोला गया है, जो यूरोप की अग्रणी डेटा-सेंटर परिचालक और सेवा प्रदाता है। 
 
दो मंजिले म्‍यूनिख2 में शुरूआत में 2,800 वर्ग मीटर जगह उपलब्‍ध कराई गई है, जो 1,100 रैक्‍स के समतुल्‍य है, जिसे 5,600 वर्ग मीटर तक बढ़ाए जाने की उम्‍मीद है। इस केंद्र का परिचालन एनटीटी कॉम के नेक्‍ससेंटरब्रांड के अंतर्गत किया जा रहा है, जिनमें दुनिया भर में 140 से ज्यादा केंद्रों में 24/7 डेटा-सेवाओं का परिचालन शामिल हैं।
 
क्लाउड का घर” (होम टु क्लाउड) के तौर पर जाना जाने वाले -शेल्टर के म्यूनिख में दूसरे डेटा सेंटर के उद्घाटन के मौके पर आयोजित समारोह में ग्राहक, साझेदार, मीडिया और नागरिक नेताओं ने भी अपनी उपस्थित दर्ज कराई। इस समारोह में अंटरसेलिहेएम (Unterschleißheim), क्रिस्टोफबॉक के मेयर ने स्वागत भाषण दिया।
 
म्यूनिख 2 -शेल्टर के विकास का नवीनतम उदाहरण है, इससे पहले अप्रैल के मध् में फ्रैंकफर्ट में बहुप्रतीक्षित -शेल्टर नवोन्मेषी लैब को शुरू किया गया था। -शेल्टर द्वारा इस साल यूरोप में अन् डेटा सेंटर्स खोले जाने की उम्मीद है।
 
उच्च विश्वसनीय और ऊर्जा-बचत कार्य
उच् विश्वसनीय और ऊर्जा-बचत कार्यप्रणाली म्यूनिख 2 वैश्विक स्तर पर 300 से अधिक एकीकृत मानकों के आधार डेटा-सेंटर सेवाएं मुहैया कराता है, जिसे नेक्ससेंटर™  के केंद्रों में उपकरणों और परिचालनों के लिए क्रियान्वित किया गया है। इस केंद्र में उच् स्तर पर उपलब्धता तथा ऊर्जा-बचत सुनिश्चित करने के लिए उद्योग के शीर्ष मानकों को अपनाया गया है। -शेल्टर की डिजाइन इस तरह से तैयार किया गया है, जिससे वह पर्यावरणीय बदलावों और भविष् में विस्तार के लिए अनुकूल हो सके। वातानुकूलन के लिए अनावश्यक विद्युत उपकरण और बिजली आपूर्ति को व्यवस्थित कर एक स्थिर और सुरक्षित वातावरण का भरोसा दिया गया है। उन्नत सुरक्षा और दूरसंचार उपकरण वित्तीय संस्थानों जैसे अति विश्वसनीयता की आवश्यकता वाले उद्यमों को संतुष्टिप्रदान करते हैं। म्यूनिख 2 उत्कृष् ऊर्जा-बचत करने में सक्षम है, क्योंकि इसमें दक्ष कूलिंग के नवीनतम प्रौद्योगिक और ठंडे-पानी के प्रवाह और मात्रा को स्वचालित तरीके से नियंत्रित करने, वर्ष भर ठंडे भूमिगत जल की उपलब्धता के साथ ही साथ बिजली का स्वचालित उपयोग की सुविधा है, जिसकी अवधारण मूल -शेल्टर कार्यक्रम के तहत की गई है। 
 
परिचालन प्रबंधन और सुरक्षा के सख्त मानक
म्यूनिख 2 मानकीकृत परिचालन प्रक्रियाओं और बहु-स्तरीय सुरक्षा के आधार पर सुदृढ़ संरक्षण वाला ग्राहक सिस्टम प्रदान करता है। बाहरी सेवा प्रदाता नहीं, बल्कि आंतरिक कर्मचारी द्वारा मुख् बुनियादी ढांचे की 24/7 ‍निगरानी सहित समग्र जोखिम प्रबंधन किया जाता है और दो कर्मचारियों द्वारा सुरक्षा प्रक्रियाओं की दोहरी जांच की जाती है। ग्राहक नियंत्रित पहुंच के साथ बहु-स्तरीय संपर्क रहित आईसी कार्ड और बायोमेट्रिक सत्यापन के द्वारा सर्वर कक्ष आदि में प्रवेश के लिए अतिरिक् सुरक्षा उपायों का अनुरोध कर सकते हैं। संयंत्र में अनधिकृत प्रवेश निषिद्ध है और इसकी निगरानी अंदर और बाहर लगे कैमरे, इमारत में हर तरफ लगे सेंसर से की जाती है और कारों के प्रवेश के लिए संयंत्र से जुड़ी सड़क पर अवरोधक लगाए गए हैं।
 
उच् गुणवत्ता वाला नेटवर्क वातावरण
म्यूनिख 2 अलग-अलग पाथ का उपयोग करने वाले 10 से अधिक प्रदाताओं को सर्किट प्रदान करता है। इसके साथ ही, सभी सर्किट को दूरसंचार प्रदाता इंटरकनेक्शन, सर्वर कक्ष और नेटवर्क रैक् के लिए मीट-मी-रूम में डुप्लिकेट किया गया है। ग्राहकअधिकतम 10 जीबीपीएस इंटरनेट सर्किट और कैरियर-न्यूट्रल विविध नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं और साथ ही साथ एनटीटी कॉम डेटा केंद्रों और क्लाउड सेवाओं के बीच दुनिया भर में सुगम आईसीटी वातावरण का निर्माण किया गया है।
 
पृष्ठभूमि
यूरोप में एनटीटी कॉम ऑस्ट्रिया, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन, स्विटजरलैंड और यूके (देखें परिशिष्Appendix 1) में डेटा केंद्र की सेवाएं मुहैया कराती है। जर्मनी में एनटीटी कॉम ने देश के व्यस् डेटा-सेंटर बाजार में वित्तीय, सॉफ्टवेयर, वाहन, बिजली और प्रकाशन कंपनियों को सेवाएं देने के लिए सक्रियता से विस्तार किया है।
 
म्यूनिख 2 के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए कृपया देखें परिशिष् 2 (Appendix 2)

एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन के बारे में
एनटीटी कम्युनिकेशंस उद्यमों के सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) परिदृश्य को बेहतर बनाने के लिए सलाह, स्थापत्य, ढांचा, सुरक्षा और क्लाउड सेवाएं मुहैया कराती है। ये सेवाएं कंपनी के दुनिया भर में फैले बुनियादी ढांचे पर आधारित होती हैं जिनमें प्रमुख वैश्विक टियर—1 आईपी नेटवर्क, 196 देशों/क्षेत्रों तक पहुंचने वाला आर्कस्टार यूनिवर्सल वनवीपीएन नेटवर्क और दुनिया भर में 140 सुरक्षित डेटा सेंटर्स शामिल हैं।
एनटीटी कम्युनिकेशंस सॉल्यूशंस दुनियाभर में एनटीटी समूह की कंपनियों, जिनमें डाइमेंशन डेटा, एनटीटी डोकोमो और एनटीटी डेटा शामिल हैं, के वैश्विक संसाधनों का प्रयोग करती है।
www.ntt.com Twitter@NTT Com Facebook@NTT Com LinkedIn@NTT Com

-शेल्टर के बारे में
-शेल्टर यूरोप की अग्रणी डेटा सेंटर परिचालकों में से एक है, जो आवासीय और आईटी एवं नेटवर्क सिस्टम् की कनेक्टिविटी के लिए उच् सुराक्षित वातावरण प्रदान करता है। डीएसीएच क्षेत्र के सभी प्रमुख शहरी बाजारों में मौजूद -शेल्टर के पास 300 मेगावाट बिजली क्षमता और 90,000 वर्ग मीटर का डेटा सेंटर जगह है, जिससे व्यापक स्तर डेटा सेंटर समाधानों की आपूर्ति करने में सक्षम है। एनटीटी कम्युनिकेशंस समूह के सदस् के तौर पर -शेल्टर 140 डेटा सेंटरों को वैश्विक नेटवर्क की पहुंच उपलब् कराती है। -शेल्टर के ग्राहकों में वित्तीय सेवा क्षेत्र की कंपनियां, दूरसंचार ऑपरेटर्स, आईटी सेवा एवं आउटसोर्सिंग प्रदाताओं के साथ ही क्लाउड सेवा प्रदाता शामिल हैं।

-शेल्टर इसके अलावा, आर्काडिन, डाइमेंशनडेटा, इंटैलिजेंस, एनटीटी कम्युनिकेशंस, एनटीटी डेटा और एनटीटी सिक्योरिटी जैसी कंपनियां भी जर्मनी में एनटीटी समूह का हिस्सा हैं। इस क्षेत्र में एनटीटी समूह 5,300 कर्मचारियों का प्रतिनिधित् करता है और इसका राजस् 1.2 अरब यूरो से अधिक है।   
वैश्विक एनटीटी समूह के बारे में आप अधिक जानकारी देख सकते हैंwww.ntt-global.comhttp://www.e-shelter.com पर।

स्त्रोत संस्करण देखें businesswire.com पर: http://www.businesswire.com/news/home/20170518005536/en/
 
संपर्क:
एनटीटी कम्युनिकेशंस
हिरोशी सेयो, +81 3 6733 9511
wg-cl@ntt.com
या
ई-शेल्‍टर
डेनिएला बीज़र, +49 (0)69-7801 2110
presse@e-shelter.de


More News from NTT Communications Corporation

18/12/2017 10:50AM

वैंटिस एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस प्रबंधित सेवाओं के लिए पहला हांग कांग पार्टनर बना

एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस कॉर्पोरेशन (एनटीटी कॉम), एनटीटी ग्रुप में आइसीटी समाधान एवं अंतर्राष्‍ट्रीय संचार व्‍यावसाय (टोक्‍यो :9432), ने घोषणा की है कि वैंटिस कंसल्टिंग ग्रुप(वैंटिस) ...

16/12/2017 3:00PM

Vantis Becomes First Hong Kong Partner for NTT Communications Managed Services

NTT Communications (NTT Com), the ICT solutions and international communications business within the NTT Group (TOKYO:9432), announced that Vantis Consulting Group (Vantis) has become the first partner in Hong Kong to ...

14/11/2017 8:26PM

एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस ने अमेरिका में प्रबंधित सेवाओं के अग्रणी प्रदाता सिक्‍योर-24 का अधिग्रहण किया

एनटीटी कम्‍यूनिकेशंस कॉर्पोरेशन (एनटीटी कॉम), एनटीटी ग्रुप में आइसीटी समाधान एवं अंतर्राष्‍ट्रीय संचार व्‍यावसाय (टोक्‍यो :9432), और सिक्‍योर-24 इंटरमीडिएट होल्डिंग्‍स, इंक. ...

Similar News

16/01/2018 3:35PM Image

Snapdeal HDFC Bank Credit Card Crosses 1.5 Lakh Users

Snapdeal, India's leading online marketplace, announced that its co-branded credit card with HDFC Bank now has more than 1.5 lakh users.

No Image

16/01/2018 1:00PM

LYCOS Launches Dynamic Content Platform for Web and Mobile Audiences

LYCOS has partnered with TinBu to add interactive content channels in the areas of lottery results, weather, horoscopes, celebrity entertainment, today in history, sports scores, recipes, daily comics and fuel prices.