Sustainability Improvements Fail to Match Skyrocketing Air Travel Growth According to OAG

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

ओएजी के अनुसार, निरंतरता सुधार विमान यात्रा में आसमान छूने वाली वृद्धि से मेल खाने में नाकाम है

  • Saturday, February 22, 2020 11:15AM IST (5:45AM GMT)
विमान यात्रा के लिए उपलब्ध सीटें और एएसके में वृद्धि कार्बन ऑफसेट, बायोफुएल में निवेश और उत्सर्जन कम करने में नाकाम है
 
London, United Kingdom:  
दुनिया की अग्रणी यात्रा डाटा प्रदाता और जानकारियां मुहैया कराने वाली संस्था ओएजी (OAG), ने आज एक नई रिपोर्ट जारी की है। इसका शीर्षक है,– How Green is Your Airline? (आपकी विमान सेवा कितनी हरी है – इसमें यह जानने की कोशिश की गई है कि स्थायी और पर्यावरण अनुकूल विमान यात्रा के लिए उड्डयन उद्योग बढ़ती गति पर कैसे प्रतिक्रिया कर रहा है।

ओएजी के सीनियर विश्लेषक, जॉन ग्रांट ने कहा, “स्थायित्व या निरंतरता में यात्रियों की बढ़ी हुई दिलचस्पी के बावजूद बाजार की प्रकृति ऐसी है जो वास्तविक प्रभाव को मुश्किल और जटिल बनाता है।” उन्होंने आगे कहा, “सन 2000 से, विमानयात्रा के लिए उपलब्ध सीटों की संख्या में 3.6 प्रतिशत की औसत वार्षिक दर से वृद्धि हो रही है जबकि उपलब्ध सीट किलोमीटर्स में 4.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। दुर्भाग्य से, विमानसेवा और नियामकों ने जो सकारात्मक बदलाव किए हैं वे यात्रियों की संख्या में वृद्धि क मुकाबले ज्यादा है।”

ओएजी की रिपोर्ट निम्नलिखित पर विस्तार से जानकारी देती है :
  • जब मौजूदा पर्यावर्णीय उपाय जैसे कार्बन ऑफ सेटिंग कम पड़ रहे हैं।
  • यात्रा में कार्बन का प्रभाव कम करने की जटिलताएं।
  • निरंतरता और पर्यावरणीय डाटा पारदर्शिता के लिए बाजार की मांग
  • विमान सेवाएं, जलवायु संतुलन के दावे और हरियाली से संबंधित दावे

ओएजी ने पाया कि उद्योग के लक्ष्य जो आईएटीए ने 2009 में प्रकाशित किए थे में वायु यात्रा में लगातार हो रही वृद्धि का विवरण नहीं है। इससे वास्तविक उत्सर्जन और जलवायु से संबंधित लक्ष्य में अंतर पैदा होता है जबकि विमानसेवाएं जलवायु संतुलन ते लक्ष्यों पर जोर-शोर से काम कर रहे हैं। इस दिशा में वे जो तरीके अपना रहे हैं उनमें से कइयों का लाभ नहीं हो रहा है और इनमें एक है, यात्रियों को कार्बन उत्सर्जन की भरपाई का भुगतान करने का मौका देना।  

ग्रांट ने आगे कहा, “निरंतर जारी रहने वाली विमान यात्रा बहुत मुश्किल विषय है और इसका कोई आसान जवाब नहीं है। उपभोक्ताओं की दिलचस्पी निरंतरता में हो तो भी वे विमान यात्रा छोड़ने वाले नहीं हैं।” उन्होंने आगे कहा, “मौजूदा साधन जैसे कार्बन कैलकुलेटर्स यात्रियों को जानकार निर्णय लेने योग्य पर्याप्त सूचना नहीं मुहैया कराते हैं। नया उद्योगवार मानक तैयार करने के लिए बड़ी प्रौद्योगिकीय प्रगति की आवश्यकता है जिससे स्पष्ट रूप से पता चले कि कौन सी विमान सेवा और उड़ान दूसरों के मुकाबले ज्यादा हरित हैं।”

ज्यादा जानकारी के लिए रिपोर्ट डाउनलोड करें (आपकी विमानसेवा कितनी हरियाली पसंद है): How Green is Your Airline?

ओएजी के बारे में

ओएजी (OAG) एक अग्रणी ग्लोबल ट्रैवेल डाटा प्रदाता है जो 1929 से एयर ट्रैवेल इकोसिस्टम के विकास और नवीनता को शक्ति दे रहा है।

यूके मुख्यालय वाले ओएजी के वैश्विक परिचालन अमेरिका, सिंगापुर, जापान, लिथुआनिया और चीन में है।

अतिरिक्त जानकारी के लिए, www.oag.com पर आइए और ट्वीटर पर हमें फॉलो कीजिए @OAG Aviation.

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20200219005905/en/
 
संपर्क
केटी ल्यूडवेल:
विपणन प्रबंधक
[email protected]
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.