Black Veatch Guides PointofUse Hydrogen Production for Vehicle Fuel Study

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

ब्लैक एंड वीच ने वाहनों के ईंधन अध्ययन के लिए उपयोग की जगह हाइड्रोजन उत्पादन का मार्गदर्शन किया

  • Friday, July 30, 2021 10:46AM IST (5:16AM GMT)
फ्लीट डीकार्बनाइजेशन में वितरित ग्रीन हाइड्रोजन उत्पादन की संभावना की व्यवहार्यता भविष्य के परिवहन की कुंजी है
 
Overland Park, Kan., United States:  
कृत्रिम बुद्धिमत्ता कारोबार, एमपति ने ब्लैक एंड वीच को एक अध्ययन के लिए कमीशन किया है। यह अध्ययन ग्रीन हाइड्रोजन के वितरित उत्पादन का उपयोग वाहनों के बेड़े को ईंधन देने की व्यवहार्यता से संबंधित होगा। ब्लैक एंड वीच एक आर्थिक, लॉजिस्टिकल और तकनीकी आकलन (ऐसेसटमेंट) मुहैया करवाएगा जो डीकार्बनाइज करना चाहने वाले फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए हाइड्रोजन के ईंधन के रूप में ऑनसाइट, ऑन डिमांड उत्पादन की संभावना के संबंध में होगा।

हाइड्रोजन वाहनों के लिए जाना-पहचाना ईंधन है। ग्रीन हाइड्रोजन का उत्पादन अक्षय ऊर्जा के उपयोग से किया जाता है और यह फ्लीट ऑपरेटर्स को डीकार्बनाइजेशन का लक्ष्य हासिल करने का एक रूट मुहैया करवाता है। रिवाज या परंपरा केंद्रीयकृत हाइड्रोजन उत्पादन फिर फ्लीट डिपो या फिलिंग स्टेशन पर भंडारण के लिए उसके परिवहन का है। ब्लैक एंड वीच का अध्ययन इस बात की पुष्टि करने की कोशिश करेगा कि उपयोग की जगह पर, छोटे पैमाने पर वितरित हाइड्रोजन उत्पादन प्रतिस्पर्धी मूल्य बिन्दु हासिल करने में व्यवहार्य विकल्प की पेशकश करता है।

ब्लैक एंड वीच के एडवांस्ड पावर फुएल्स इंजीनियर जोनाथन क्रिसटियानी ने कहा, “हम वितरित अक्षय उत्पादन के लिए तकनीकी आवश्यकताओं और आर्थिक मॉडल की स्थापना करेंगे ताकि छोटे पैमाने पर ऑनसाइट हाईड्रोजन को पावर दी जा सके।” उन्होंने आगे कहा, व्यावसायिक व्यवहार्यता की आवश्यकता होती है कि एक ऐसी आपूर्ति श्रृंखला हो जो वितरित ग्रीन हाइड्रोजन इकाइयों के नेटवर्क को सपोर्ट करने में सक्षम हो। हमारा अध्ययन संपूर्ण ‘हाइड्रोजन इकोसिस्टम’ के लिए है न कि सिर्फ टेक्नालॉजी के लिए।”

ब्लैक एंड वीच के हाइड्रोजन टेक्नालॉजी ग्रुप द्वारा किया जाने वाला यह अध्ययन हाइड्रोजन वाहन ईंधन संरचना विकसित (developing hydrogen vehicle fuel infrastructure) करने और वितरित हाइड्रोजन पावर ऐसेट्स (distributed hydrogen power assets) पर कंपनी के अनुभव और उसके परियोजना अनुभव को आगे बढ़ाएगा जो यह स्थापित करता है कि डीकार्बनाइजेशन के भविष्य के लिए हाइड्रोजन व्यवहार्य है। यह अध्ययन गठजोड़ वाली एक परियोजना के साथ पूरी की जाएगी ताकि एमपति के एआई मंच का ब्लैक एंड वीच के ऐसेट 360 मंच के साथ एकीकरण हो सके।

एमपति के सह-सीईओ गोपाल रामचरण ने कहा, “हम ग्रीन हाइड्रोजन को एक डिजिटल ईंधन के रूप में देखते हैं और विकेंद्रित व्यवस्था जैसे, फिलिंग स्टेशन या फ्लीट डिपो के लिए यह बिल्कुल उपयुक्त है। हम अपनी टेक्नालॉजी को दुनिया भर में तैनात करना चाहते हैं और इसके लिए हाइड्रोजन आपूर्ति श्रृंखला की सबसे अभिनव कंपनियों के साथ साझेदारी करेंगे”। उन्होंने आगे कहा, “हाइड्रोजन के क्षेत्र में वास्तविक विश्व के अनुभव के साथ टेक्नालॉजी के साझेदार के रूप में तथा वैकल्पिक ऊर्जा और वाहनों के लिए वैकल्पिक ईंधन संरचना के प्रत्येक पहलू के जानकार के रूप में ब्लैक एंड वीच हमें इस काम में सहायता देने के लिहाज से सबसे आदर्श स्थिति में है।”

डीकार्बनाइजेशन की पहल का समर्थन करने और हाइड्रोजन का उपयोग डीकार्बनाइजेशन की रणनीति के भाग के रूप में करने के लिए ब्लैक एंड वीच 2021 में हाइड्रोजन कौंसिल (joined the Hydrogen Council) से जुड़ गया था और उसे अमेरिकी वाणिज्य विभाग की अक्षय ऊर्जा तथा ऊर्जा कुशलता सलाहकार समिति (Renewable Energy and Energy Efficiency Advisory Committee) का सलाहकार नियुक्त किया गया था। इस साल भी कंपनी के प्रकाशन, फ्लीट डीकार्बनाइजेशन ईबुक (Fleet Decarbonization ebook) और हाईड्रोजन 2021 : अ रोडमैप टू नेटजीरो (Hydrogen 2021: A Roadmap to NetZero) guide ने गाइड की भूमिका निभाई।

ब्लैक एंड वीच के बारे में

ब्लैक एंड वीच कर्मचारी के स्वामित्व वाली एक वैश्विक इंजीनियरिंग, प्रापण, कंसलटिंग और निर्माण कंपनी है जिसका ससटेनेबल संरचना में 100 साल से ज्यादा का ट्रैक रिकार्ड है। हम 1915 से अपने क्लाइंट्स को दुनिया भर में लोगों के जीवन को बेहतर करने में सहायता करते आए हैं और इसके लिए हमने अपनी सबसे महत्वपूर्ण संरचना परिसंपत्ति की विश्वसनीयता और उसके लचीलेपन का ख्याल रखा है। 2020 में हमारा राजस्व यूएस $3.0 बिलियन से ज्यादा था। हमें www.bv.com और सोशल मीडिया पर फॉलो करें।  


स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20210728005001/en/
 
संपर्क :
मैलकॉल्म हॉल्सवर्थ | +44 1483 319287 p | +44 7920 701764 m | [email protected]
मीडिया हॉटलाइन 24-घंटे | +1 866 496 9149

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.