WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

एक्युटी नॉलेज पार्टनर्स 2021 में मजबूत विकास की भविष्यवाणी कर रहा है; रिकार्ड विकास के समर्थन में 1,200 कर्मचारियों की नियुक्ति की उम्मीद

  • Thursday, April 8, 2021 10:09AM IST (4:39AM GMT)
 
Bangalore, Karnataka, India:  
एक्युटी नॉलेज पार्टनर्स (एक्युटी) वित्तीय सेवा क्षेत्र को अनुसंधान, विश्लेषण और प्रौद्योगिकी समाधान का अग्रणी प्रदाता है। इसे 2021 के लिए अपनी विकास योजनाओं की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। इससे पहले 2020 में कंपनी ने रिकार्ड ग्रोथ की रिपोर्ट की थी और 2021 की मजबूत पहली तिमाही की रिपोर्ट की थी।

वैश्विक कारोबार के लिहाज से 2020 में भविष्यवाणी नहीं की जा सकती थी। यह मूडी कॉरपोरेशन से अलग होने के बाद एक्युटी के परिचालनों के लिहाज से भी पहला साल था।  इससे पहले नवंबर 2019 में इक्विस्टोन पार्टनर्स यूरोप के समर्थन से कंपनी का प्रबंधन खरीद लिया गया था। वर्ष के दौरान, एक्युटी ने 80 से ज्यादा ग्राहक जोड़े और इस तरह कंपनी के समर्थन वाले संस्थागत ग्राहकों की संख्या 350 हो गई। नए कारोबार के जारी विकास के क्रम में इसका इरादा 2021 में 1200 से ज्यादा कर्मचारियों की नियुक्ति का है जो वैश्विक स्तर पर इन कार्यालयों में रखे जाएंगे।

एक्युटी नॉलेज पार्टनर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रॉबर्ट किंग ने कहा, “कोविड-19 महामारी ने भारी परेशानियां खड़ी कीं। एक्युटी ने अपने कर्मचारियों और ग्राहकों के साथ मिलकर जिस समुदाय में काम करता है उनकी सर्वश्रेष्ठ सहायता के उपाय तलाशे।” “हम सौभाग्यशाली थे कि ग्राहकों से अच्छे स्तर पर जुड़ सके और नए व मौजूदा ग्राहकों को बाजार में अग्रणी सेवाएं तथा टेक्नालॉजी समाधान मुहैया करवाकर अपने कारोबार का विकास कर पाए। वैश्विक बैंकों, परिसंपत्ति प्रबंधकों और वित्तीय सेवा कंपनियों ने अपने कारोबार में बदलाव, नवीनता लाने और कार्यकुशल परिचालन के लिए सहायता चाहे। उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं मुहैया कराने की अपनी योग्यता के तहत – मार्च 2020 के बाद जब कारोबार घर से काम करने की ओर बढ़ रहे थे तब एक्युटी प्रतिभाओं की नियुक्ति करने में सफल रही और अपनी पहुंच का विस्तार उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया तक किया। 2021 के लिए हमारे पास अच्छी-खासी महत्वकांक्षाएं हैं और बेहद सफल पहली तिमाही के बाद हमारा इरादा इस गति को बनाए रखना तथा कारोबार में और निवेश करना है।”

एक्युटी ने अपने लोगों, प्रक्रियाओं, सूचना सुरक्षा और उभरती टेक्नालॉजी में भारी निवेश किया है इससे गए वर्ष के दौरान हमारे ग्राहकों को सर्वोच्च स्तर की सेवा सुरक्षा सुनिश्चित हुई। उल्लेखनीय है कि कंपनी ने अभिनव टेक्नालॉजी समाधानों में अपने निवेश बढ़ा दिए, जैसे मशीन से सीखना, आरपीए और डाटा साइंस ताकि ग्राहकों को एक्युटी के डिजिटल एपलीकेशन और प्लैटफॉर्म को आगे बढ़ाने में मदद मिले और जिससे वे अपने विकास को ईधन दे सकें।

एक्युटी नॉलेज पार्टनर्स के चीफ ह्युमन रिसोर्स ऑफिसर अवधेश दीक्षित ने कहा, “हमें खुशी है कि हमारे नए कारोबारी विकास और ग्राहकों के विस्तार का नतीजा यह हुआ कि 18 साल के हमारे इतिहास में सबसे बड़ा नियुक्ति अभियान चला।” उन्होंने आगे कहा, “हमारे नए कर्मचारी विश्व स्तर के संस्थान से जुड़ने की अपेक्षा कर सकते हैं और उन्हें पार्टनर के रूप में जुड़ने का मौका है और वैश्विक स्तर पर एक अग्रणी वित्तीय सेवा फर्म के लिए काम करने का मौका है। कैरियर के विकास पर हमारा मजबूत फोकस है और इसके साथ सर्वोच्च स्तर का प्रशिक्षण और ज्ञान सुधार है। हमारी विविधतापूर्ण और समावेशी संस्कृति हमारे मूल्यों का खास है और हम स्त्री-पुरुष समानता पर अपने फोकस पर खासतौर से गर्व करते हैं। एक्युटी ने इस साल एक स्टेप अप प्रोग्राम शुरू किया है ताकि लॉकडाउन के बाद महिलाओं के काम पर वापस आने में सहायता की जा सके।”

स्टेपअप एक्युटी की पहल है जो महिलाओं को कैरियर में ब्रेक के बाद काम पर लौटने के लिए प्रेरित करने के काम में खासतौर से लगी हुई है। इस प्रोग्राम को दुनिया भर की महिलाओं से जोरदार रेसपांस मिला है और यह महिलाओं को कामगारों के समूह में प्रवेश करने तथा अपने कौशल का विकास करने के क्षेत्र में फिर से प्रवेश करने का रास्ता बताता है।

एक्युटी नॉलेज पार्टनर्स के बारे में

एक्युटी नॉलेज पार्टनर्स वित्तीय सेवा क्षेत्र को बीस्पोक अनुसंधान, विश्लेषण और कारोबारी खुफिया सूचनाओं का अग्रणी प्रदाता है। एनालिस्ट (विश्लेषक) और उद्योग विशेषज्ञों का कंपनी का नेटवर्क उन्नत डाटा टेक्नालॉजी के साथ मिलकर दुनिया भर में 350 से ज्यादा वित्तीय संस्थाओं और कंसलटिंग कंपनियों की सहायता करता है ताकि ज्यादा कार्यकुशल ढंग से काम करे है और अपनी मानव पूंजी को अनलॉक करता है। इससे राजस्व बढ़ता है और परिचालन बदलते हैं। यह निवेश बैंकिंग, निवेश अनुसंधान, निजी इक्विटी और कंसलटिंग तथा व्यावसायिक तौर पर उधार देने में सुविज्ञ है। एक्युटी का मुख्यालय लंदन में है और यह दुनिया भर में नौ जगहों से काम करता है। 2019 में कंपनी की स्थापना मूडीज कॉरपोरेशन से अलग एक कारोबार के रूप में की गई और यह इक्विस्टोन पार्टनर्स यूरोप द्वारा समर्थिक मैनेजमेंट खरीद के बाद हुआ था।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20210331005941/en/
 
संपर्क :
ज्ञानेन्द्र एन पति
निदेशक, विपणन और संचार प्रमुख
Gyanendra.Pati@acuitykp.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
 


Submit your press release

Copyright © 2021 Business Wire India. All Rights Reserved.