WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

पर्किनएल्‍मर सार्स-कोव-2 आरटी-पीसीआर एसे को संदिग्ध या अलाक्षणिक व्यक्तियों की जांच हेतु लार एवं सैंपल पूलिंग के लिए सीई मार्क मिला

  • Saturday, November 21, 2020 1:13PM IST (7:43AM GMT)
संदिग्ध या अलाक्षणिक व्यक्तियों की जांच के लिए बिना किसी चीरफाड़ के नमूना एकत्र करना और बैच प्रोसेसिंग – कोविड-19 के परीक्षण में एक महत्‍वपूर्ण खोज
 
Waltham, Mass., United States:  
पर्किनएल्मर, इंक. ने आज घोषणा की है कि इसके पर्किनएल्मर® सार्स-कोव-2 रियल-टाइम आरटी-पीसीआर जाँच को नमूने के रूप में लार का प्रयोग करने और कोविड-19 के संदिग्ध या अलाक्षणिक व्यक्तियों से पाँच नमूने एकत्र करने के विकल्प के लिए सीई-आईवीडी मार्किंग प्राप्त हो गई है।

 लार के प्रयोग से सार्स-कोव-2 की जाँच कम आक्रामक है। इसमें नमूना संग्रह करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों पर संक्रमण का ख़तरा कम होता है और व्यक्तिगत रक्षात्मक उपकरण (पीपीई) को बार-बार बदलने की आवश्यकता नहीं होती है।

सीई मार्क स्वीकार करने वाले देशों में अब प्रयोगशालाओं को लार का नमूना स्वीकार करने और पर्किनएल्मर सार्स-कोव-2 रियल-टाइम आरटी-पीसीआर जाँच के प्रयोग से नमूने की पूलिंग लागू करने का विकल्प उपलब्ध हो गया है। लार के नमूने के प्रयोग से नमूने की पूलिंग एक महत्वपूर्ण प्रगति है जिसे पर्किनएल्मर की केमिस्ट्री और कठोर निर्माण प्रणालियों से संभव बनाया है। एफडीए के सन्दर्भ दल के तुलनात्मक डेटा के अनुसार, पर्किनएल्मर सार्स-कोव-2 रियल-टाइम आरटी-पीसीआर जाँच बाज़ार में खोज के लिए न्यूनतम सीमा के साथ सबसे संवेदनशील सार्स-कोव-2 जांच पर आधारित है।

इस जांच को मूलतः 2020 के वसंत के महीनों में सीई मार्क प्राप्त हुआ था।

पर्किन एल्मर के उपाध्‍यक्ष और महाप्रबंधक (नैदानिकी), मसूद तोलोउ, पीएच.डी. ने कहा कि, “विश्व अर्थव्‍यवस्‍था को गतिशील रखने के बीच सही संतुलन हासिल करने के लिए सरकारें और निजी संगठन कोविड-19 के लिए व्यक्तियों की जांच की बारंबारता की संख्या बढ़ाने के लिए अथक रूप से कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही सुरक्षित कार्यपद्धतियों को सुनिश्चित किया जा रहा है। हमें आशा है कि हमारा नया लार-आधारित संग्रह तथा अलाक्षाणिक जाँच समाधान इस प्रयास में बड़ी भूमिका निभाएगा।”
 
पर्किनएल्मर कोविड-19 की जांच में सुधार के लिए लगातार सबसे आगे रहकर काम कर रहा है। कंपनी के व्यापक सार्स-कोव-2 के प्रस्ताव उच्च प्रवाह-क्षमता आरएनए निष्कर्षण, आरटी-पीसीआर, स्वचालन, एलिसा, केमीलूमीनेसेंस, काल-समाधित प्रतिदीप्ति और पार्श्व प्रवाह आधारित सीरम परीक्षण तक विस्तारित है।
 
 
पर्किनएल्‍मर के विषय में

पर्किनएल्‍मर वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और चिकित्‍सकों को स्‍वास्‍थ्‍यसेवा और विज्ञान में उनकी सबसे गंभीर चुनौतियों से निपटने में सक्षम बनाता है। एक स्‍वस्‍थ दुनिया के लिए नवाचार पर केंद्रित लक्ष्‍य के साथ, हम डायग्‍नोस्टिक्‍स लाइफ साइंसेज, फूड और एप्‍लाइड बाजारों को सेवाएं प्रदान करने के लिए अनूठे समाधान प्रदान करते हैं। हम ग्राहकों से रणनीतिक रूप से भागीदारी करते हैं ताकि बाजार की गहन जानकारी और तकनीकी विशेषज्ञता द्वारा समर्थित अधिक सटीक और तीव्र जानकारी से सक्षम करते हैं। दुनिया भर में 13, 000 कर्मचारियों की हमारी समर्पित टीम ग्राहकों की मदद करने के लिए जोश से भरी हुई है, वे स्‍वस्‍थ परिवारों का निर्माण करने,जिंदगी की गुणवत्‍ता सुधारने और समूचे विश्‍व में लोगों की सेहत और आयु बनाए रखने के लिए काम करते हैं। कंपनी ने 2019 में 2.9 अरब डॉलर का राजस्‍व अर्जित किया था। यह 190 देशों में ग्राहकों को सेवाएं देती हैं और एसएंडपी 500 इंडेक्‍स की घटक है। अतिरिक्‍त जानकारी 1-877-PKI-NYSE  के माध्‍यम से या www.perkinelmer.com पर उपलब्‍ध है।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20201119006186/en/
 
 
संपर्क  :
शेट मुरे
(781) 663-5728
chet.murray@perkinelmer.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
 


Submit your press release

Copyright © 2020 Business Wire India. All Rights Reserved.