WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

युगाबाइट ने वितरित एसक्यूएल उपक्रम अभिग्रहण में तेजी लाने और वैश्विक विस्तार को बल देने के लिए जुटाई 48 मिलियन डॉलर की फंडिंग

  • Friday, March 5, 2021 1:00PM IST (7:30AM GMT)
उपक्रम ग्राहकों की तेजी से बढ़ती सूची में शामिल हुई हडसन रिवर ट्रेडिंग; कंपनी ने एपीएसी शोध व विकास और भर्तियों को रफ्तार देने के लिए किया Falarica.io का अधिग्रहण
 
Sunnyvale, Calif., United States:  
ओपन सोर्स वितरित एसक्यूएल डेटाबेस में अग्रणी युगाबाइट ने आज लाइटस्पीड वेंचर पार्टनर्स के नेतृत्व में हुए 48 मिलियन डॉलर के फंडिंग राउंड की जानकारी दी, जिसमें ग्रीनस्पिंग एसोसिएट्स, डेल टेक्नोलॉजीज कैपिटल, विप्रो वेंचर्स और 8वीसी की भी सहभागिता रही। जून 2020 में 30 मिलियन डॉलर की पूंजी जुटाई गई थी, उसके तुरंत बाद हुए इस राउंड के चलते युगाबाइट के लिए कुल 103 मिलियन डॉलर का वित्तपोषण हो गया है। इस फंडिंग का उपयोग युगाबाइट के शोध एवं विकास, ईएमईए और एपीएसी बाजारों में बिक्री और ग्राहक संबंधी कार्यों का विस्तार करने के लिए किया जाएगा। अपनी आक्रामक विस्तार योजनाओं का समर्थन करने के लिए, युगाबाइट 2021 में अपने कर्मचारियों की संख्या को दोगुना करने जा रहा है।
 
पूंजी की नई आमद के साथ, युगाबाइट भारत, रूस और कनाडा में अपने इंजीनियरिंग, डेवओप्स और सहायक कर्मचारियों का ढांचा बेहतर बना रहा है। इन प्रयासों को बल देने के लिए, इसने हाल ही में भारत-आधारित Falarica.io का अधिग्रहण किया, ताकि एपीएसी क्षेत्र में इसके विकास और भर्ती प्रयासों में तेजी आए। कंपनी अपने ओपन सोर्स वितरित एसक्यूएल डेटाबेस और संबंधित उत्पादों व सेवाओं की प्रबल मांग के चलते ईएमईए और एपीएसी में अपनी बिक्री टीमों का विस्तार भी कर रही है।
 
युगाबाइटडीबी का उपक्रम अभिग्रहण लगातार तेज हो रहा है, विशेष रूप से ई-कॉमर्स, वित्तीय सेवाओं और दूरसंचार क्षेत्रों में जहां रिकॉर्ड की प्रणालियों के लिए भौगोलिक डेटा वितरण, लेन-देन क्षमताएं और क्षैतिज मापनीयता बेहद महत्वपूर्ण है। युगाबाइट के ग्राहकों में हडसन रिवर ट्रेडिंग, क्रोगेर, नरवर, टुर्वो, मैनेटु और जिग्नाइट सहित अन्य शामिल हैं।
 
कानन मुथुक्करुप्पन, सह-संस्थापक और प्रेसिडेंट, युगाबाइट ने कहा, “आज का व्यावसायिक माहौल डेटाबेस समाधानों से नम्यता और लचीलेपन की मांग करता है, और वितरित एसक्यूएल अब ऐसे किसी भी संगठन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है जहां डेवलपर उत्पादकता और एप्लिकेशन के परिचालन में आने का समय (अपटाइम) शीर्ष प्राथमिकताएं हैं। युगाबाइटडीबी पोस्टग्रे-एसक्यूएल की तरह का आधारभूत और फीचर्स से समृद्ध कुछ निर्मित करता है, जो सही मायनों में क्लाउड नेटिव, तन्यक, लोचदार, और वितरित है। सभी प्रकार की कंपनियां अपने डिजिटल रूपांतरण की पहल को तेज कर रही हैं, ऐसे में, इसमें उनकी रफ्तार बढ़ाने मदद करने वाली युगाबाइटडीबी जैसी तकनीकों की मांग काफी अधिक है। फंडिंग का यह नया दौर युगाबाइट को इस बढ़ी हुई उद्यम मांग को पूरा करने की स्थिति में लाएगा और प्रमुख बाजारों में हमारे वैश्विक विस्तार को बल देगा।”
 
पिछले एक साल में, संगठनों ने ज्यादा से ज्यादा कार्य और गैर-कार्य गतिविधियों को क्लाउड में स्थानांतरित कर दिया है, इसके चलते क्लाउड-नेटिव संबंधपरक डेटाबेस प्रबंधन प्रणालियों की मांग बढ़ रही है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि डेटा हमेशा उपलब्ध हो और उस तक न्यूनतम संभव देरी में पहुंचा जा सके। लचीलेपन की बढ़ी हुई आवश्यकता वाले उपक्रम और स्टार्टअप युगाबाइटबीडी की पोस्टग्रे-एसक्यूएल संगतता और मल्टी-क्लाउड विस्तार के लिए सीमाओं से परे जाकर दिए जाने वाले समर्थन के लिए इसकी ओर रुख कर रहे हैं, जो उन्हें वास्तविक क्लाउड लचीलेपन के संपूर्ण लाभों का अनुभव करने में सक्षम बनाता है।
 
लाइटस्पीड वेंचर पार्टनर्स में भागीदार रवि म्हात्रे ने कहा, "कई अलग-अलग रुझान उपक्रम में इंटरसेक्‍ट हो रहे हैं- डेटा की तीव्र वृद्धि, डिजिटल रूपांतरण में तेजी, और क्लाउड की ओर बढ़ना। यह स्थिति संगठनों को इस बारे में फिर से सोचने के लिए मजबूर कर रही है कि वे अपने डेटा का प्रबंधन कैसे करते हैं और इससे युगाबाइट जैसे संगठनों के लिए एक अवसर पैदा हो रहा है। उन्नत आरडीबीएमएस फीचर्स, उच्च उपलब्धता, क्षैतिज मापनीयता, और दुनिया में कहीं भी डेटा वितरित करने की क्षमता के अपने अनूठे संयोजन के साथ युगाबाइटडीबी पहले से ही कई मिशन-क्रिटिकल वैश्विक अनुप्रयोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण काम कर रहा है और जल्द ही कई अन्य को भी सहारा देगा। हम कंपनी के विकास के इस अगले चरण को लेकर उत्साहित हैं।”
 
फंडिंग का उपयोग युगाबाइट के वाणिज्यिक उत्पादों के उपक्रम अभिग्रहण को और तेज करने के लिए भी किया जाएगा। युगाबाइट प्लेटफॉर्म , किसी भी सार्वजनिक, निजी या हाइब्रिड क्लाउड या कुबेरनेट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर पर उपलब्ध एक स्व-प्रबंधित निजी डेटाबेस-एज-ए-सर्विस पेशकश और युगाबाइट क्लाउड , संपूर्ण-प्रबंधित डेटाबेस सेवा जो वर्तमान में एडब्ल्यूएस और गूगल क्लाउड पर उपलब्ध है, ने पिछले 12 महीनों में व्यापक अभिग्रहण देखा है। युगाबाइट ने हाल ही में युगाबाइटडीबी 2.4 की घोषणा भी की, जो कि एक बड़ा अपडेट है जिसमें कठोर एंटरप्राइज-ग्रेड सुरक्षा फीचर्स, बेहतर बहु-क्षेत्र परिनियोजन क्षमताएं और महत्वपूर्ण प्रदर्शन सुधार शामिल हैं।
 
युगाबाइट अपने परमिसिव अपाचे 2.0 लाइसेंस के साथ वास्तविक अर्थों में ओपन सोर्स है, एक ऐसी स्थिति जिसने ग्राहक हासिल करने और मजबूत ओपन सोर्स सामुदायिक विकास करने में मदद की है। युगाबाइट के ओपन सोर्स समुदाय के सदस्यों ने अब तक 600,000 से अधिक क्लस्टर्स को तैनात किया है और परियोजना के योगदानकर्ताओं की संख्या अब 170 से अधिक है, जबकि +2,600 समुदाय स्लैक सदस्य हैं और पिछले 90 दिनों में 300 से अधिक प्रमाणन दिए गए हैं।
 
अधिक जानकारी के लिए, www.yugabyte.com पर जाएं या कंपनी का ब्लॉग देखें: https://blog.yugabyte.com/yugabyte-secures-48m-in-funding/

युगाबाइट के विषय में

युगाबाइट, युगाबाइटडीबी के पीछे की कंपनी है, जो कि वैश्विक, इंटरनेट के पैमाने के अनुप्रयोग तैयार करने के लिए ओपन सोर्स, उच्च प्रदर्शन वितरित एसक्यूएल डेटाबेस है। युगाबाइटडीबी एसक्यूएल क्वेरी लचीलेपन, उच्च प्रदर्शन और क्लाउड नेटिव चपलता युक्त अनुप्रयोग देता है, जो व्यवसायों के लिए बेहद महत्वपूर्ण होते हैं। इसकी बदौलत उद्यमों को जटिल डेटा अवसंरचना प्रबंधन के बजाय व्यावसायिक विकास पर ध्यान केंद्रित करने की गुंजाइश मिलती है। यह साइबरसुरक्षा, वित्तीय बाजारों, आईओटी, खुदरा, ई-कॉमर्स और अन्य क्षेत्रों में कार्यरत कंपनियों का भरोसेमंद है। फेसबुक और ओरेकल के पूर्व इंजीनियरों द्वारा 2016 में स्थापित, युगाबाइट को गार्टनर ने 2020 कूल वेंडर नामित किया था और यह 8वीसी, विप्रो वेंचर्स, ग्रीनस्प्रिंग एसोसिएट्स, लाइटस्पीड वेंचर पार्टनर्स और डेल टेक्नोलॉजीज कैपिटल द्वारा समर्थित है। www.yugabyte.com

businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20210303005585/en/
 
संपर्क:
एलिसन स्टोक्स
फामा पीआर
617-986-5010
yugabyte@famapr.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


Submit your press release

Copyright © 2021 Business Wire India. All Rights Reserved.