CK12 Surpasses 317 Million Users Worldwide

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

CK-12 के दुनिया भर में 317 मिनियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं

  • Thursday, July 11, 2024 10:52AM IST (5:22AM GMT)
गैर-लाभकारी अग्रणी शिक्षण वैश्विक शिक्षण में प्रभावशाली माइलस्टोन पेश करता है
 
Palo Alto, Calif., United States:  CK-12 गौरवांवित होकर दुनिया भर में शिक्षण अनुभव को बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता दर्शाते हुए शैक्षणिक क्षेत्र में उल्लेखनीय वृद्धि और प्रभाव का घोषणा करता है। वर्ष 2015 से, CK-12 ने शिक्षा को बदल दिया है - CK-12 प्लैटफॉर्म पर छात्रों द्वारा पूछे जाने वाले 2.62B से अधिक प्रश्न उत्तरों के साथ दुनिया भर के 317M से अधिक उपयोगकर्ताओं को सेवा प्रदान कर रहा है... फाउंडेशन ने अपनी व्यापक वैश्विक पहुंच और प्रभाव को दर्शाते हुए 60 से अधिक अलग-अलग देशों में हजारों शिक्षकों को प्रशिक्षित और प्रमाणित किया है।

Flexi, CK-12 का AI-चालित ट्यूटर की शुरुआत 2024 में हुई, वैयक्तिकृत शिक्षा में भारी प्रगति की है। Flexi ने 23 मिलियन से अधिक छात्रों के प्रश्नों के उत्तर देकर चार मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को लाभ पहुंचाया है। केवल मई महीने में, Flexi ने 700,000 से अधिक छात्रों की मदद की और 3.1M से अधिक छात्रों के सवालों के जवाब दिए।

CK-12 की CEO और संस्थापक, Neeru Khosla, प्लैटफॉर्म के प्रभावशाली फुटप्रिंट पर जोर देती हैं: "छात्र जुड़ाव और वैश्विक पहुंच में हमारी वृद्धि Flexi द्वारा शैक्षणिक क्षेत्र में किए जा रहे प्रभाव को दर्शाती है। हर महीने 700,000 छात्र सक्रिय रूप से Flexi का उपयोग कर रहे हैं और 60 से अधिक देशों में हमारी उपस्थिति के साथ, हम छात्रों को सुलभ, उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए समर्पित हैं।"

Flexi जुड़ाव और ज्ञान अर्जन को अधिक से अधिक करके शिक्षा में क्रांति लाती है। यह प्लैटफॉर्म छात्रों की प्रगति पर समय पर प्रतिक्रिया देता है, जिससे उन्हें अपनी सीखने की यात्रा पर विचार करने और उसमें लगातार सुधार करने के लिए सशक्त करता है।

इन अपडेट्स के माध्यम से, Flexi का लक्ष्य है छात्रों के सीखने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाना, उन्हें उनके शैक्षिक प्रयासों में सफल होने के लिए आवश्यक उपकरण और सहायता प्रदान करना है। Flexi की नई विशेषताओं का अनुभव करने के लिए, info.ck12.org/flexi-info देखें।

CK-12 का परिचय

CK-12 Foundation की स्थापना 2007 में हुई, यह एक गैर-लाभकारी संगठन है जो उच्च गुणवत्ता वाले, नि:शुल्क शैक्षिक संसाधन प्रदान करके छात्रों के सीखने के परिणामों को बेहतर बनाने के लिए समर्पित है। इसका मिशन है अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और नई शैक्षिक पद्धतियों का उपयोग करके छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को सशक्त बनाना। अपने अनुकूलनीय और वैयक्तिकृत शिक्षण प्लेटफार्मों के जरिए, CK-12 दुनिया भर के छात्रों के लिए शिक्षा को अधिक न्यायसंगत और सुलभ बनाने का प्रयास करता है। CK-12 का प्रमुख AI Tutor, Flexi, निरंतर समर्थन प्रदान करके और आजीवन सीक्षण को बढ़ावा देकर शिक्षा में क्रांति लाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। https://www.ck12.org/

NEERU KHOSLA का परिचय

India के Delhi में जन्मी Neeru Khosla शिक्षा के क्षेत्र की एक प्रमुख हस्ती हैं, जो वैश्विक स्तर पर शिक्षा में क्रांति लाने की दिशा में समर्पित हैं। वर्ष 2007 में, उन्होंने CK-12 फाउंडेशन की सह-स्थापना की, जो एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसका उद्देश्य है नि:शुल्क, उच्च गुणवत्ता वाली शैक्षिक सामग्री प्रदान करके U.S और दुनिया भर में K-12 बाजार के लिए अकेडमिक पुस्तकों की लागत को कम करना। हाल ही में, CK-12 फाउंडेशन ने Flexi AI Tutor लॉन्च किया, जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करते हुए शिक्षण अनुभवों को वैयक्तिकृत करने के लिए तैयार किया गया एक अभिनव उपकरण है। Neeru के पास Stanford University से मास्टर ऑफ एजुकेशन (M.Ed.) की डिग्री है, जिसने शिक्षा के प्रति उनके अभिनव दृष्टिकोण को काफी प्रभावित किया है। Palo Alto, California की रहने वाली, Neeru विभिन्न परोपकारी प्रयास भी करती हैं। CK-12 के साथ उनका काम सभी छात्रों हेतु शिक्षा को अधिक सुलभ और न्यायसंगत बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

संपर्क
मीडिया पूछताछ के लिए, कृपया संपर्क करें: [email protected]

स्रोत: CK-12 फाउंडेशन


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.