Celonis Recognized as a Leader for Second Consecutive Year in 2024 Gartner Magic Quadrant for Process Mining Platforms

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

2024 Gartner®Magic Quadrant™ में प्रोसेस माइनिंग प्लेटफ़ॉर्मों के लिए लगातार दूसरे वर्ष के लिए Celonis को अग्रणी के रूप में मान्यता दी गई

  • Monday, May 6, 2024 10:22AM IST (4:52AM GMT)
Celonis का बाज़ार-अग्रणी प्रोसेस इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म द्वारा छिपे हुए मूल्य की पहचान और पकड़ के लिए प्रोसेस माइनिंग, एक दशक के प्रोसेस ज्ञान और AI का उपयोग किया जाता है
 
Munich, Germany & New York, United States:  Celonis, प्रोसेस माइनिंग में वैश्विक अग्रणी, ने आज घोषणा की है कि पिछले वर्ष श्रेणी के आरंभ होने के बाद से प्रोसेस माइनिंग प्लेटफ़ॉर्मों के लिए दूसरी बार इसे Gartner Magic Quadrant में अग्रणी के रूप में नामित किया गया है। Celonis का मूल्यांकन किया गया था और एक बार फिर से कार्यान्वयन क्षमता की धुरी पर सबसे ऊंचे स्थान पर स्थापित होने और दृष्टि पूर्णता की धुरी पर दूरस्थ स्थान पर प्रगति करने के कारण इसे अग्रणीयों के क्वाड्रेन्ट में रखा गया था।
 
“परिवर्तन की गति तेज हो रही है – नई टेक्नोलॉजियां उभरती रहती हैं, ग्राहकों की अपेक्षाएँ बढ़ती रहती हैं, और अधिक दक्षता की आवश्यकता बढ़ती रहती है। प्रतिष्ठानों को सफल होने के लिए इन सभी मांगों को पूरा करने और विशेषत: सबसे प्रभावी महत्व प्राप्ति में सहायता करने वाले समाधानों की आवश्यकता होती है,” Celonis के सह-CEO और सह-संस्थापक, Alex Rinke ने कहा। “कंपनियों को उनके व्यवसाय को चलाने के लिए Celonis एक कॉमन भाषा देती है और प्रभावी होने के लिए AI तथा स्वचालन जैसी टेक्नोलॉजियों को समर्थ बनाने के लिए परिस्थिति प्रदान करती है। हमारे लिए, प्रोसेस माइनिंग प्लेटफ़ॉर्मों के लिए Gartner Magic Quadrant में हमें लगातार दूसरी बार अग्रणी नामित किया जाना लोगों, कंपनियों और प्लेनेट के लिए प्रोसेसों को कारगर बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। इस मान्यता प्राप्ति पर हमें गर्व है और हमारे दृष्टिकोण को अपनाने वाले तथा प्रोसेस माइनिंग के लिए उनकी सम्पूर्ण क्षमता का एहसास कराने के लिए प्रेरित करने वाले अपने ग्राहकों, भागीदारों और साथी Celonauts के साथ मिलकर हम प्रोसेस इंटेलिजेंस के भविष्य का निर्माण जारी रखेंगे।“
 
“अनिश्चित दुनिया के साथ तालमेल बिठाने और तेजी से तथा अधिकाधिक परिवर्तन लाने के लिए प्रोसेस माइनिंग एक आवश्यक उद्यम समाधान बन गया है,” Finish डिशवाशर टेबलेट्स, Lysol कीटाणुनाशक, और Nurofen दर्दनाशक जैसे प्रसिद्द ब्रांडों की वैश्विक उत्पादों की कंपनी Reckitt के उपाध्यक्ष-डिजिटल परिवर्तन तथा CIO-स्वच्छता, Daniel de Rooij ने कहा। “Celonis का प्लेटफॉर्म वस्तु-केंद्रित प्रोसेस माइनिंग जैसी प्रगतियों और प्रोसेस इंटेलिजेंस ग्राफ के साथ, हमें IT संचालन, व्यवसाय का शीघ्र मूल्यांकन, और जेनरेटिव AI जैसी उभरती टेक्नोलॉजियों के साथ बाधाकारी नवाचार को संचालित करने हेतु हमारी जरूरत के लिए अनोखी प्रोसेस इंटेलिजेंस प्रदान करता है।“  
 
Celonis, ग्राहकों को छिपे हुए मूल्य को पहचानने और पकड़ने, उनके लोगों की कार्यवाही योग्य अंतर्दृष्टियों को सक्षम बनाने, और उनके प्रोसेसों को अनुकूलतम बनाने के लिए AI तथा स्वचालन जैसी टेक्नोलॉजियों का प्रभावी उपयोग करने में सहायता करती है। Celonis प्लेटफॉर्म के मूल में एक मानकीकृत, वस्तु-केंद्रित डेटा मॉडल पर आधारित व्यवसाय का एक एक्सटेंसिबल डिजिटल ट्विन प्रोसेस इंटेलिजेंस ग्राफ (PI Graph) होता है। यह ट्विन, सिस्टम से अनभिज्ञ तथा निष्पक्ष होता है। गैर-पारंपरिक KPI परिभाषाओं और डिलीवरी ब्लॉक द्वारा समय पर डिलीवरी दर को प्रभावित करने के तरीकों जैसे सुधार के अवसरों के साथ PI ग्राफ व्यवसाय की परिस्थिति को जोड़ता है। Celonis प्लेटफॉर्म के केंद्र में स्थापन के कारण, PI ग्राफ हमें उपयोग के लिए तैयार समाधानों में अंतर्निहित AI क्षमताओं को तैयार करने में सहायता करता है। उदाहरण के लिए, Process Copilot चैटबॉट प्राकृतिक भाषा अनुरोधों को प्रोसेस अंतर्दृष्‍टियों में बदल देता है, और AI-संचालित डुप्लिकेट चैकर ऐप ग्राहकों को दोबारा बिल-भुगतान से बचाने में सहायता करता है। हमारे मशीन लर्निंग (ML) वर्कबेंच का उपयोग करने से ग्राहक तथा पार्टनर, Celonis में अपने स्वयं के AI समाधान बना सकते हैं या हमारी इंटेलिजेंस API का उपयोग करते हुए अपने वर्तमान AI टूल्स में डेटा डाल सकते हैं।
 
यह प्लेटफॉर्म, उन्नत प्रोसेस मॉडलिंग कार्यात्मकता भी प्रदान करता है। 2023 में, Celonis ने Symbio का अधिग्रहण किया था, जो एक AI-संचालित बिज़नेस प्रोसेस मैनेजमेंट (BPM) सॉफ्टवेयर प्रदाता है। Symbio के क्षमताओं का Celonis में एकीकरण से ग्राहक अपने प्रोसेसों का पता लगाते हुए मूल्य के अवसरों को पहचानने के साथ-साथ एक आधुनिक, AI-संचालित प्रोसेस मॉडलिंग समाधान का उपयोग करके अपना स्वयं का आदर्श प्रोसेस डिज़ाइन कर सकते हैं। प्रोसेस एडेरैंस मैनेजर के साथ ग्राहक अपने प्रोसेसों को सीधा और छोटा रखना और ट्रांसफॉर्मैशन हब के साथ उनके प्रोसेस सुधार कार्य से व्यवसाय पर होने वाले प्रभाव को ट्रैक करना भी सुनिश्चित कर सकते हैं।
 
एडिटरों के लिए टिप्पणियाँ

प्रोसेस माइनिंग प्लेटफ़ॉर्मों पर 2024 Gartner Magic Quadrant यहां उपलब्ध है।

प्रोसेस माइनिंग और Celonis प्रोसेस इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म के बारे में यहां से अधिक जानकारी प्राप्त करें।

Gartner, प्रोसेस माइनिंग प्लेटफ़ॉर्मों, Marc Kerremans, David Sudgen, Nick Duffy के लिए Magic Quadrant, 29 अप्रैल 2024

GARTNER, Gartner, Inc. और/या इसकी सहयोगी कंपनियों का अमेरिका तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक पंजीकृत ट्रेडमार्क और सेवा मार्क है, और MAGIC QUADRANT, Gartner, Inc. और/या इसकी सहयोगी कंपनियों का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है और यहां पर उनकी अनुमति से उपयोग किया गया है। सर्वाधिकार सुरक्षित।

Gartner अपने शोध प्रकाशनों में दर्शाये गए किसी भी विक्रेता, उत्पाद या सेवा का समर्थन नहीं करता है, और टेक्नोलॉजी उपयोगकर्ताओं को केवल सबसे अधिक रेटिंग या अन्य चिन्ह का चयन करने का परामर्श नहीं देता है। Gartner के शोध प्रकाशनों में Gartner के शोध प्रतिष्ठान की राय दी गई हैं और इन्हें वास्तविकता के कथन नहीं समझा जाना चाहिए। इस शोध के संबंध में किसी विशेष उद्देश्य के लिए व्यापारिकता या उपयुक्तता की वारंटी सहित सभी व्यक्त या निहित वारंटी को Gartner अस्वीकार करता है।

Celonis का परिचय
 
2011 से, Celonis ने तत्काल नकद प्रभाव प्राप्त करने, ग्राहक अनुभव में व्यापक सुधार करने, तथा कार्बन उत्सर्जन में कमी लाने के लिए विश्व की सबसे बड़ी और अत्यंत प्रातिष्ठित हजारों कंपनियों की सहायता की है। कंपनियों को अपने शुरू-से-अंत तक के प्रोसेसों के लिविंग डिजिटल ट्विन प्रस्तुत करने के लिए यह अपने प्रोसेस इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म उद्योग-अग्रणी प्रोसेस माइनिंग टेक्नोलॉजी और AI का उपयोग करती हैं। पहली बार, प्रतिष्ठान में प्रत्येक व्यक्ति के पास व्यवसाय चलाने के लिए एक कॉमन भाषा, मूल्य छुपे होने के स्थान की दृश्यता, और इसे पकड़ने की क्षमता है। Celonis का मुख्यालय जर्मनी के म्यूनिख, और अमेरिका की न्यूयॉर्क सिटी में है और पूरे विश्व में इसके 20 से अधिक कार्यालय हैं।
 
© 2024 Celonis SE. सर्वाधिकार सुरक्षित। Celonis और Celonis “droplet” लोगो जर्मनी और अन्य क्षेत्राधिकारों में Celonis SE के ट्रेडमार्क या पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं। अन्य सभी उत्पाद और कंपनी के नाम उनके अपने-अपने स्वामियों के हैं।
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
 
तस्वीरें/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध: https://www.businesswire.com/news/home/53970734/en

संपर्क:
[email protected]
 
स्रोत: Celonis


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.