Leonard Green Partners and Berkshire Partners Portfolio Company SRS Distribution Enters into a Definitive Agreement to be Acquired by The Home Depot for 18.25 Billion

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

Leonard Green & Partners तथा Berkshire Partners Portfolio Company, SRS Distribution, ने The Home Depot द्वारा $18.25 बिलियन में अधिग्रहण किए जाने पर अंतिम समझौता किया

  • Friday, March 29, 2024 3:15PM IST (9:45AM GMT)
 
Los Angeles, Boston, United States:  
Leonard Green & Partners तथा SRS Distribution (“SRS”) की पोर्टफोलियो कंपनी, Berkshire Partners, ने The Home Depot द्वारा $18.25 बिलियन में अधिग्रहण किए जाने पर अंतिम समझौता किया है। आज सुबह इस बिक्री के विवरण The Home Depot तथा SRS द्वारा प्रेस विज्ञप्तियों के माध्यम से सार्वजनिक किए गए थे। अमेरिका के 47 स्टेटों में 760 से अधिक ब्रांचों के साथ, SRS आवासीय और व्यावसायिक बिल्डिंग उत्पादों की एक अग्रणी वितरक है। The Home Depot विश्व का सबसे बड़ा होम सुधार रिटेलर है।

“हम SRS में निवेश करने तथा इसके 11,000 कर्मचारी हितधारकों के साथ भागीदारी करने का अवसर पाकर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं,” Leonard Green & Partners के वरिष्ठ भागीदार, Jonathan Seiffer ने कहा। “हम SRS की पूरी टीम का उनके विकास के उल्लेखनीय इतिहास के लिए हार्दिक धन्यवाद और बधाई देते हैं। CEO Dan Tinker तथा उनकी टीम और चेयरमैन Ron Ross के अभूतपूर्व नेतृत्व के साथ-साथ उनके द्वारा SRS में स्थापित की गई अद्वितीय संस्कृति और संचालन मॉडल के बिना SRS की सफलता और उपलब्धि की विरासत की स्थापना कर पान संभव नहीं हो सकता था।"

“11 वर्ष पूर्व हमारे SRS में निवेश के बाद से, हमनें CEO Dan Tinker और SRS प्रबंधन टीम के साथ एक अत्यंत सहयोगात्मक और प्रभावी भागीदारी की है और हम SRS की पूरी प्रबंधन टीम तथा The Home Depot को इस घोषित बिक्री की इतनी सफल उपलब्धि पर रोमांचित हैं,” Berkshire Partners के प्रबंध निदेशक, Josh Lutzker ने कहा। “SRS ने एक छोटे, क्षेत्रीय भागीदार के रूप में कार्य आरंभ किया था और आज विभिन्न लक्षित बाजारों की सेवा करते हुए यह एक राष्ट्रीय मंच बन गया है। हम सभी को ऐसी महान टीम और विकास गाथा के साथ जुड़ने पर गर्व है।"

“हम SRS की पूरी टीम की अटूट प्रतिबद्धता और समर्पण के प्रत्यक्ष परिणाम, The Home Depot के साथ जुड़ने पर रोमांचित हैं,” SRS Distribution के प्रेजिडेंट और CEO, Dan Tinker ने कहा। “मुझे अपनी कंपनी, मजबूत संस्कृति और प्रभावशाली विकास कहानी पर बहुत गर्व है। इस पूरी यात्रा के दौरान, हमने अपने ग्राहकों, सप्लायरों, समुदाय और कर्मचारियों के लिए बहुत कुछ हासिल किया है। मैं अपने निजी इक्विटी भागीदारों - Leonard Green & Partners तथा Berkshire Partners - से मिले समर्थन और मार्गदर्शन के लिए भी आभारी हूं। दोनों कंपनियां जुड़ाव और मूल्य सृजन के लिए हमारे व्यवसाय की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले सहयोगात्मक और दीर्घकालिक दृष्टिकोण का अनुसरण करती हैं।"

2013 में Berkshire Partners ने SRS में उस समय निवेश किया था जब कंपनी ने 100 से कम ब्रांचों के माध्यम से मुख्यत: आवासीय रूफिंग सप्लाई का वितरण करते हुए लगभग $650 मिलियन की आय अर्जित की थी। आज, SRS लगभग प्रत्येक स्टेट में $10 मिलियन से अधिक वार्षिक आय अर्जित करते हुए 760 से अधिक ब्रांचों से कार्य कर रही है।

2018 में, Leonard Green & Partners ने SRS का बहुसंख्यक स्वामित्व प्राप्त किया तथा शेष महत्वपूर्ण शेयर Berkshire Partners ने प्राप्त किए। भागीदारी की अवधि के दौरान, दोनों निजी इक्विटी फर्मों ने SRS में सर्वोत्तम श्रेणी की नेतृत्व टीम विकसित करने में सहायता की। 2019 में लैंडस्केपिंग वितरण और 2021 में पूल वितरण शुरू करने के बाद, SRS ने अपनी सेवाओं के अंतर्गत आने वाले उद्योगों की व्यापकता में भी उल्लेखनीय विस्तार किया है। SRS की समृद्ध संस्कृति और आकर्षक परिणाम प्रस्तुत करने वाले कर्मचारी स्वामित्व के प्रति भी एक उल्लेखनीय प्रतिबद्धता है। कंपनी के व्यापक कर्मचारी स्वामित्व और इक्विटी प्रोत्साहन कार्यक्रमों ने उच्च स्तरों की सहभागिता और मजबूत कंपनी प्रदर्शन को सुदृढ़ करने में सहायता की है।

LGP का परिचय

LGP 1989 में संस्थापित लॉस एंजिल्स में स्थापित एक निजी एक्विटी निवेश फर्म है तथा $75 बिलियन से अधिक की परिसंपत्तियों का प्रबंधन कर रही है। फर्म ने बाज़ार-अग्रणी कंपनियों में निवेश करने के लिए अनुभवी प्रबंधन टीमों और अक्सर संस्थापकों के साथ भागीदारी की है। अपनी स्थापना के बाद से ही, LGP ने पारंपरिक क्रय-विक्रय के सौदों, निजी लेनदेन करने, पुनर्पूंजीकरण, विकास इक्विटी और चयनात्मक सार्वजनिक इक्विटी और ऋण स्थितियों के रूप में 120 से अधिक कंपनियों में निवेश किया है। मुख्यत: यह फर्म उपभोक्ता, स्वास्थ्य देखभाल और व्यावसायिक सेवाओं के साथ-साथ रिटेल, वितरण और औद्योगिक सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनियों पर ध्यान केंद्रित करती है। अधिक जानकारी के लिए कृपया www.leonardgreen.com पर जाएं।

Berkshire Partners का परिचय

Berkshire Partners एक 100% निजी और सार्वजनिक इक्विटी में कर्मचारी-स्वामित्व वाली, बहु-क्षेत्रीय विशेषज्ञ निवेशक है। फर्म की निजी इक्विटी टीम द्वारा सेवाओं & उद्योगों, टेक्नोलॉजी & संचार, उपभोक्ता और स्वास्थ्य देखभाल में अच्छी स्थिति वाली, बढ़ती कंपनियों में निवेश किया जाता है। स्थापना के बाद से, Berkshire Partners ने 150 से अधिक निजी इक्विटी में निवेश किया हैं और उसके स्वयं द्वारा निवेशित कंपनियों को विकसित करने के लिए प्रबंधन टीमों के साथ सहयोग करने का उसका एक मजबूत इतिहास है। 2007 में संस्थापित फर्म का सार्वजनिक इक्विटी ग्रुप, Stockbridge आकर्षक दीर्घकालिक निवेशों की तलाश करते हुए एक केंद्रित पोर्टफोलियो का प्रबंधन करता है। फर्म का Stockbridge और निजी एक्विटी टीमें अक्सर विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग करती हैं और अपनी सामूहिक उद्योग विशेषज्ञता का लाभ उठाती हैं। अतिरिक्त जानकारी के लिए, कृपया www.berkshirepartners.com पर जाएं।

SRS Distribution का परिचय

2008 में संस्थापित और मैककिन्ने, टेक्सास, में मुख्यालय के साथ SRS Distribution संयुक्त राज्य अमेरिका का सबसे तेजी से बढ़ते बिल्डिंग उत्पाद वितरकों में से एक बन गया है। अपनी स्थापना के समय के बाद से, इसने विभिन्नता प्रदान करने वाली विकास कार्यनीति और उद्यमशीलता संस्कृति स्थापित की है जो ग्राहकों की सेवा, सप्लायरों के साथ भागीदारी और उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को आकर्षित करने पर केंद्रित है। वर्तमान में 47 स्टेटों में 760 से अधिक स्थानों को सम्मिलित करते हुए SRS विशिष्ट स्थानीय ब्रांडों के एक परिवार के तहत काम करता है। SRS Distribution, Leonard Green & Partners, L.P. तथा Berkshire Partners LLC की एक पोर्टफोलियो कंपनी है। अधिक जानकारी के लिए कृपया www.srsdistribution.com पर जाएं।

समर्थन का प्रतिनिधित्व करने वाले उद्धरण, फंड के स्वामित्व वाली पोर्टफोलियो कंपनी Berkshire Partners के परामर्श पर एक प्रबंधक द्वारा प्रदान किए गए हैं। इन समर्थनों को प्रदान करने के लिए प्रबंधक को कोई भुगतान नहीं किया गया था। ऐसा होने पर भी, Berkshire Partners Private Equity की पोर्टफोलियो कंपनियों के स्वामित्व ढांचे के परिणामस्वरूप, हितों का एक टकराव मौजूद है क्योंकि प्रबंधक को Berkshire Partners और उनके Berkshire Partners के साथ अनुभवों के बारे में सकारात्मक बयान देने के लिए Berkshire Partners के साथ सद्भावना बनाए रखने के लिए प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाती है।

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

संपर्क

Leonard Green & Partners (LGP)
[email protected]

Berkshire Partners
Greg Winter
617-316-6260
[email protected]

SRS Distribution
[email protected]
 
स्रोत: Berkshire Partners


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.