Mary Kay Celebrates Oceans Week by Reaffirming Partnership With the Nature Conservancy

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

Mary Kay प्रकृति संरक्षण के साथ साझेदारी की पुन: पुष्टि करके महासागरीय सप्ताह मनाती है

  • Friday, June 9, 2023 2:50PM IST (9:20AM GMT)
 
Dallas, United States:  Mary Kay महासागर संरक्षण और प्रवाल चट्टान संरक्षण का समर्थन करने के लिए द नेचर कन्ज़र्वेंसी (TNC) के साथ अपनी दशकों पुरानी साझेदारी की पुष्टि करके महासागरीय सप्ताह मना रही है। कोरल रीफ, जिसे अक्सर समुद्र के वर्षावन के रूप में संदर्भित किया जाता है, दुनिया के सतह क्षेत्र के 1% से भी कम को कवर करता है, लेकिन सभी समुद्री जीवन का 25% और एक अरब से अधिक लोगों का समर्थन करता है।
 
क्योंकि प्रवाल चट्टानों के वैश्विक नुकसान का मुकाबला करने के लिए पारंपरिक चट्टान संरक्षण रणनीतियाँ पर्याप्त नहीं हैं, Mary Kay, UN ग्लोबल कॉम्पैक्ट सस्टेनेबल ओशन प्रिंसिपल्स की एक हस्ताक्षरकर्ता, TNC, वुड्स होल ओशनोग्राफिक इंस्टीट्यूशन (WHOI) और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के विशेषज्ञों का समर्थन कर रही है क्योंकि वे "सुपर रीफ्स"  - एक चट्टान प्रणाली के भीतर एक विविध प्रवाल समुदाय जो हानिकारक हीटवेव के लिए अधिक प्रतिरोधी या लचीला है - महत्वपूर्ण प्रवाल भित्तियों की भविष्यवाणी करने, साबित करने और उनकी रक्षा करने के प्रयासों में रहस्यों को खोजने के लिए एक सहयोगी प्रयास का नेतृत्व करते हैं।
 
TNC के वैश्विक महासागरों और सुपर रीफ्स कार्यक्रमों के लिए Mary Kay का निरंतर समर्थन शोधकर्ताओं को चट्टान के स्वास्थ्य का आकलन करने, संभावित सुपर रीफ स्थानों की पहचान करने और स्थानीय स्तर पर चट्टान प्रबंधन में सुधार के अवसरों पर चर्चा करने की अनुमति देता है। यह जानकारी संरक्षण और बहाली के प्रयासों को निर्देशित करने में मदद करेगी। सुपर रीफ कार्य के लिए रुचि के वर्तमान क्षेत्रों में हवाई, पलाऊ, इंडोनेशिया, मार्शल द्वीप समूह, बहामास, डोमिनिकन गणराज्य और बेलीज शामिल हैं।
 
Mary Kay Inc. के चीफ ऑपरेशंस ऑफिसर Deborah Gibbins ने कहा, "सभी नदियों और सहायक नदियों की तरह, हमारी दुनिया में सबसे अच्छी चीजें वापस महासागरों में जाती हैं।" "Mary Kay पृथ्वी के सबसे मूल्यवान संसाधनों की रक्षा के लिए द नेचर कन्ज़र्वेंसी जैसे भागीदारों के साथ काम कर रही है। स्वच्छ, स्वस्थ पानी न केवल हमारे व्यवसाय के लिए आवश्यक है - यह हर जगह जीवन के लिए आवश्यक है।"
 
TNC के वैश्विक महासागर निदेशक डॉ. Lizzie Mcleod ने कहा, “TNC 2030 तक समुद्र के 4 बिलियन हेक्टेयर के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है, और हम इस महत्वपूर्ण लक्ष्य को प्राप्त करने में सहायता के लिए Mary Kay के आभारी हैं। हमारी सफलता के लिए सरकार, गैर-लाभकारी संस्थाओं, कंपनियों और स्थानीय समुदायों के साथ मजबूत साझेदारी आवश्यक है।"
 
इस साल, Mary Kay सौंदर्य ब्रांड के गृह राज्य टेक्सास में तटीय आर्द्रभूमि के लिए अपना समर्थन जारी रखेगी। 2023 में, TNC अपने तीन साल के प्रोजेक्ट उद्देश्यों की दिशा में काम करना जारी रखेगी:
 
  • मेक्सिको की खाड़ी के किनारे 27,000 किलोमीटर से अधिक तटरेखा के संरक्षण और बहाली के लिए प्राथमिकता वाले आर्द्रभूमि क्षेत्रों की पहचान करना,
  • टेक्सास के तीन नीले कार्बन पारिस्थितिक तंत्रों के लिए एक तटीय संरक्षण और बहाली कार्य योजना तैयार करना - मैंग्रोव, नमक दलदल और समुद्री घास-जिसमें मानचित्रण क्षेत्र शामिल हैं जहां हम उम्मीद करते हैं कि जलवायु परिवर्तन के कारण भविष्य में आर्द्रभूमि पलायन करेगी,
  • टेक्सास में दीर्घकालिक आर्द्रभूमि प्रबंधन आवश्यकताओं का समर्थन करने के लिए नीले कार्बन बाजारों की व्यवहार्यता का आकलन करना और एक गतिशील तटीय आर्द्रभूमि स्थल की पहचान करना,
  • जिसे संरक्षण तकनीकों को साझा करने, ब्लू कार्बन ऑफसेट का पता लगाने और इन महत्वपूर्ण पारिस्थितिक तंत्रों के महत्व को उजागर करने के लिए "जीवित प्रयोगशाला" के रूप में स्थापित किया जा सकता है।
 
1990 में, Mary Kay और TNC ने अपनी साझेदारी की घोषणा की। टेक्सास के प्राकृतिक संसाधनों की रक्षा और संरक्षण पर ध्यान केंद्रित करते हुए Mary Kay के संरक्षण के प्रयास घर के करीब से शुरू हुए। पिछले 33 वर्षों में, Mary Kay का समर्थन TNC के साथ साझेदारी में सैकड़ों प्रोजेक्ट्स तक बढ़ गया है, जिसमें दुनिया भर में समुद्री कार्य और प्रवाल चट्टानों  की बहाली शामिल है। TNC के साथ अपनी साझेदारी के माध्यम से, Mary Kay ने संरक्षण प्रयासों में लैंगिक समानता का निर्माण करने वाले कार्यक्रमों को बनाए रखने के लिए समुद्री संरक्षण में महिलाओं के नेतृत्व को भी उन्नत किया है।
 
Mary Kay बारे में
 
तब। अब। हमेशा। मुश्किलों का सामना करके आगे बढ़ने वालों में से एक, Mary Kay Ash ने 1963 में टेक्सास में एक लक्ष्य के साथ: महिलाओं के जीवन को समृद्ध बनाने के लिए अपने ड्रीम ब्यूटी ब्रांड की स्थापना की। वह सपना 35 से अधिक देशों में लाखों स्वतंत्र बिक्री बल सदस्यों के साथ एक वैश्विक कंपनी के रूप में विकसित हुआ है। 60 वर्षों से, Mary Kay अवसर ने महिलाओं को शिक्षा, सलाह, वकालत और नवाचार के माध्यम से अपने स्वयं के भविष्य को परिभाषित करने का अधिकार दिया है। Mary Kay सुंदरता के पीछे के विज्ञान में निवेश करने और अत्याधुनिक स्किनकेयर, रंग सौंदर्य प्रसाधन, पोषक तत्वों की खुराक और सुगंध के निर्माण के लिए समर्पित है। Mary Kay भविष्य की पीढ़ियों के लिए हमारे ग्रह को संरक्षित करने, कैंसर और घरेलू दुर्व्यवहार से प्रभावित महिलाओं की रक्षा करने और युवाओं को अपने सपनों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करने में विश्वास करती हैं। marykayglobal.com पर और जानें, हमें Facebook, Instagram और LinkedIn पर ढूंढें या Twitter पर हमें फ़ॉलो करें।
 
द नेचर कन्ज़र्वेंसी के बारे में
 
द नेचर कन्ज़र्वेंसी एक वैश्विक संरक्षण संगठन है जो भूमि और जल के संरक्षण के लिए समर्पित है, जिस पर सभी जीवन निर्भर करते हैं। विज्ञान द्वारा निर्देशित, हम अपनी दुनिया की सबसे कठिन चुनौतियों के लिए अभिनव, ऑन-द-ग्राउंड समाधान बनाते हैं ताकि प्रकृति और लोग एक साथ पनप सकें। हम जलवायु परिवर्तन से निपट रहे हैं, अभूतपूर्व पैमाने पर भूमि, जल और महासागरों का संरक्षण कर रहे हैं, भोजन और पानी को स्थायी रूप से उपलब्ध करा रहे हैं और शहरों को अधिक टिकाऊ बनाने में मदद कर रहे हैं। 76 देशों और क्षेत्रों में काम करते हुए—37 सीधे संरक्षण प्रभाव से और 39 भागीदारों के माध्यम से—हम एक सहयोगी दृष्टिकोण का इस्तेमाल करते हैं जो स्थानीय समुदायों, सरकारों, निजी क्षेत्र और अन्य भागीदारों को शामिल करता है। अधिक जानने के लिए, www.nature.org पर जाएं या Twitter पर @nature_press फ़ॉलो करें।
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
 
तस्वीरें/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध: https://www.businesswire.com/news/home/53417208/en

संपर्क
Mary Kay Inc.
कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन्स
marykay.com/newsroom
972.687.5332 या mailto:[email protected]
 
स्रोत: Mary Kay


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.