Log In

 

Company Name : Unilever Foundry

Monday, July 17, 2017 5:06PM IST (11:36AM GMT)

यूनिलीवर फाउंड्री ने डॉगपैच लैब्स के साथ साझेदारी में आयरलैंड में शुरुआत की


आयरिश स्टार्टअप और इनोवेटर्स के लिए गठजोड़ वाला कार्यस्थल पेश करने के लिए साझेदारी ताकि यूनिलीवर फाउंड्री के साथ कारोबारी आईडिया पर काम किया जा सके


London, United Kingdom

यूनिलीवर फाउंड्री (Unilever Foundry) ने आज अग्रणी स्टार्टअप हब डॉगपैच लैब्स Dogpatch Labs, के साथ साझेदारी में आयरलैंड में शुरुआत की। इस तरह, स्टार्टअप और उद्यमियों को एक साथ किया गया है ताकि नवीनता को बढ़ावा दिया जा सके और नई साझेदारी बनाई जाए जिससे वास्तविक और अर्थपूर्ण कारोबारी प्रभाव हो।

यूनिलीवर फाउंड्री का आयरलैंड में विस्तार वहां के स्टार्यअप के लिए अच्छे मौके पेश करता है खासकर उनके लिए जो आगे बढ़ने को तैयार हों। इसके लिए यूनिलीवर के 400+ ब्रांड्स के साथ गठजोड़ का स्पष्ट मार्ग मुहैया है।

यूनिलीवर के साथ जुड़ना चाहने वाली अभिनव टेक्नालॉजी कंपनियों के लिए प्रवेश बिन्दु के रूप में आयरिश स्टार्टअप को मौका मिलेगा कि वे यूनिलीवर फाउंड्री के अनूठे “पिच-पायलट -पार्टनर” रुख का उपयोग करते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तार कर सकें। इससे किसी नई पहल को बाजार तक ले जाने में लगने वाले समय में नाटकीय कमी आएगी। लांच के मौके पर नवीनता का फोकस डिजिटल रीटेल अनुभवों, विपणन टेक और स्थायी जीवन पर है। स्टार्टअप्स को आमंत्रित किया जाएगा कि संबद्ध कारोबारी चुनौती पर प्रतिक्रिया करें और उन्हें यह मौका मिलेगा कि अपनी टेक्नालॉजी को किसी यूनिलीवर ब्रांड के साथ पायलट करें जो अगर सफल रहा तो यूनिलीवर के संपूर्ण पोर्टफोलियो में भेजा जा सकेगा।

डबलिन के केंद्र में स्थित डॉगपैच लैब्स का को-वर्किंग स्पेस स्टार्टअप और तकनीकी समुदाय को बढ़ने के लिए जगह मुहैया कराता है और ज्ञान साझा करने तथा कनेक्शन बनाने में सहायता करता है। डॉगपैच लैब्स के को-वर्किंग स्पेस में एक मासिक ईवेन्ट्स प्रोग्राम में स्टार्टअप्स को यह मौका मिलेगा कि इस क्षेत्र में काम कर रहे अन्य के साथ नेटवर्क और गठजोड़ कर सकें।

यूनिलीवर फाउंड्री एक मिशन पर है ताकि यूनिलीवर के ग्रोथ मॉडल्स को बदल सके जिससे नवीनता लाने वालों के साथ गठजोड़ करके ससटेनेबल लिविंग कॉमनप्लेस बनाया जा सके। आज की तारीख तक इस प्लैटफॉर्म ने स्टार्टअप्स और यूनिलीवर ब्रांड के साथ 100 से ज्यादा पायलट पेश किए हैं और पूरे संस्थान में प्रेरणा देने के साथ-साथ प्रयोग को संभव करने के लिए काम कर रहे हैं।
 
हाल की एक सफलता सैनफ्रांसिस्को आधारित डिसकस डॉट आईवो के साथ है। यह एक छोटा स्टार्टअप है जिसके ग्राहक बे-एरिया (तटीय क्षेत्र) में हैं। यूनिलीवर फाउंड्री से मेनटॉरशिप और ग्लोबल सीएमआई टीम से सपोर्ट प्राप्त करने के बाद इन्होंने अपने प्रोपोजिशन का विकास किया ताकि मार्केटिंग इंटेलीजेंट के क्षेत्र में सही अर्थों में यूनिलीवर की चुनौतियों के मुकाबले डिलीवर कर सकें। संस्थान में इन्होंने 20 देशों और 14 भाषाओं में विस्तार किया है।

यूनिलीवर फाउंड्री का आयरलैंड में विस्तार इस साल के शुरू में लेवल 3 में सिंगापुर में पडंग एंड कंपनी के साथ साझेदारी में को-वर्किंग स्पेस के बाद हो रहा है।

यूनिलीवर फाउंड्री के प्रमुख जोनाथन हैम्मंड ने कहा, यूनिलीवर फाउंड्री यूनिलीवर के साथ साझेदारी चाहने वाले स्टार्टअप के लिए एकल प्रवेश द्वार मुहैया कराता है। इससे कंपनी के ब्रांड और फंक्शन नई टेक्नालॉजी के साथ प्रभावी ढंग से प्रयोग और पायलट कर सकते हैं। गठजोड़, प्रयोग और स्थायी भविष्य के लिए अग्रणी के रूप में यूनिलीवर फाउंड्री के अपने मिशन के तहत तैयार डॉगपैच लैब्स का यूनिलीवर फाउंड्री इस मान्यता का भौतिक विस्तार है और यूनिलीवर को बढ़ते यूरोपियन स्टार्टअप समुदाय तक पहुंच मुहैया कराता है।

यूनिलीवर आयरलैंड में प्रबंध निदेशक, निक जॉनसन ने कहा,स्टार्ट अप्स के साथ नए गठजोड़ बनाने हों तो यूनिलीवर उद्योग में अग्रणी है। और डॉगपैच लैब्स के साथ यह नई साझेदारी हमें इस योग्य बनाती है कि आज की तारीख में आयरलैंड में हम अपने प्रयासों का विस्तार कर सकते हैं। आयरिश स्टार्टअप जैसे ‘Laundrie’ (लाउंड्री - एक ऑन डिमांड क्लीनिंग सर्विस ऐप) या ‘BuyMie’ (बायमी - सेम डे ग्रॉसरी डिलीवरी) के साथ काम करने से हमें उपभोक्ताओं के साथ ज्यादा अर्थपूर्ण ढंग से जुड़ने की बढ़ती आवश्यकता की पूर्ति करने और इससे डाटा को आगे बढ़ाने तथा अपने उत्पादों को नए ऐप और एनैबल्ड सेवाओं में एमबेड करने में सहायता मिलेगी।

डॉगपैच लैब्स के प्रबंध निदेशक पैट्रिक वाल्श ने कहा, हम जब नवीनता के लिए एक स्टार्टअप हब और प्लैटफॉर्म के रूप में उभर रहे हैं तो हमने अपने प्रयासों को उन प्रमुख उद्योगों पर केंद्रित रखने का निर्णय किया है जहां हम विकास की संभावनाएं देखते हैं। एफएमसीजी स्पेस में बढ़िया मौका है और हमारे लिए यूनिलीवर एक स्वाभाविक साझेदार है ताकि स्टार्टअप को बढ़ावा दिया जा सके जिससे नवीनता को गति मिले और उद्योग में प्रगति हो।

ज्यादा जानकारी के लिए https://foundry.unilever.com/blog/-/blogs/unilever-foundry-launches-in-ireland-in-partnership-with-dogpatch-labs पर आइए।
http://cts.businesswire.com/ct/CT?id=bwnews&sty=20170713005808r1&sid=indbw&distro=nx&lang=en
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20170713005808/en/
 
संपर्क :
केपर
रूप परदेसी
roop@kaper.uk.com
+44 (0)203 301 2024


More News from Unilever Foundry

25/10/2017 5:10AM

Unilever Announces First Unilever Foundry 30 South East Asia and Australasia

Unilever today announces 30 of the most ambitious startups and scale-ups to be part of the Unilever Foundry 30 South East Asia and Australasia (SEAA). Unveiled at the Millennial 20/20 conference in Singapore, the 30 ...

14/07/2017 10:15AM

Unilever Foundry Launches in Ireland in Partnership with Dogpatch Labs

Unilever Foundry launches in Ireland, in partnership with leading startup hub, Dogpatch Labs, bringing together startups and entrepreneurs to fuel innovation and create new partnerships that deliver real and ...

Similar News

23/02/2018 12:14PM

GSMA Warns That Policymakers Must Act Now to Avoid Mobile Network "Gridlock" in Major Cities

The GSMA published a new report that examines the ability of mobile networks to meet the exploding demand for mobile data in the world’s largest and densest cities. The GSMA/Boston Consulting Group report, ...

No Image

23/02/2018 11:40AM

Ferring Pharmaceuticals and MSD Announce Completion of Largest Clinical Trial Ever Conducted in Postpartum Haemorrhage

Excessive bleeding after childbirth (postpartum haemorrhage or PPH) is the leading direct cause of maternal mortality worldwide1 The CHAMPION trial is assessing the effectiveness and safety of heat-stable ...