International WELL Building Institute Opens Enrollment for WELL HealthSafety Rating In Response to COVID19 With Significant Early Adoption

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

इंटरनेशनल वेल बिल्डिंग इंस्टिट्यूट ने महत्वपूर्ण शुरुआती अभिग्रहण के साथ कोविड-19 के प्रतिक्रियास्‍वरूप वेल हेल्थ-सेफ्टी रेटिंग के लिए नामांकन आरम्भ किया

  • Friday, July 10, 2020 11:49AM IST (6:19AM GMT)
एम्पायर स्टेट बिल्डिंग, यांकी स्टेडियम, कैरिअर, उबर, एडवेंटिस्ट हेल्थ, सीबीआरई, जेएलएल, लेंडलीज, द रिलेटेड ग्रुप, वुल्फगैंग पक फाइन डाइनिंग ग्रुप, ओक व्यू ग्रुप, किलरॉय, ताईपेई 101 उन मशहूर इमारतों और प्रमुख संगठनों में शामिल हैं जिन्होंने वेल हेल्थ-सेफ्टी रेटिंग पाने के लिए नामांकन कराया है। यह रेटिंग इस प्रकार डिजाईन की गयी है जो कोविड-19 के वातावरण के बाद की स्थिति में इमारतों और स्थानों को पूरे विशवास के साथ खोलने में मददगार है।
 
New York, United States:  
इंटरनैशनल वेल बिल्डिंग इंस्टिट्यूट (आईडब्लूबीआई) ने आज सुविधा परिचालन और प्रबंधन के लिए वेल हेल्थ-सेफ्टी रेटिंग के लिए नामांकन चालू करने की घोषणा की। इसमें पूरे विश्व में 100 से अधिक संगठन और रियल एस्टेट पोर्टफोलियो पहले ही अपना नामांकन करा चुके हैं। विविध उद्योगों और भौगोलिक स्थानों के संगठनों ने इस प्रोग्राम का विज्ञानसम्मत मार्गदर्शन लागू करने के प्रति त्वरित उत्तर दिया है, क्योंकि वे अपने कर्मचारियों, हितधारकों और व्यापक समुदाय का विश्वास और भरोसा जगाना चाहते हैं।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति इस लिंक पर देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20200708005768/en/

वेल हेल्थ-सेफ्टी रेटिंग सभी नयी और वर्तमान इमारतों और स्थानों के प्रकारों के लिए एक साक्ष्य-आधारित, तृतीय पक्ष द्वारा सत्यापित मूल्यांकन है। यह परिचालनगत नीतियों, अनुरक्षण क्रमाचार, आपात योजना और हितधारक सहभागिता युक्तियों पर केन्द्रित है। इससे संगठनों को कोविड-19 के बाद के वातावरण में पुनर्प्रवेश के लिए अपना स्थान तैयार करने में मदद मिलेगी।

वेल बिल्डिंग स्टैण्डर्ड (डब्लूईएलएल) के गुणों से अनुकूलित, जिसमें सुविधाओं, रख-रखाव और परिचालन पर फोकस किया जाता है, वेल हेल्थ-सेफ्टी रेटिंग को बृहत् और लघु व्यवसायों को एक समान के कार्यों के लिए मार्गदर्शन और क्षमता प्रदान करने के लिए डिजाईन किया गया है। इससे इन व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को अपने कर्मचारियों, आगंतुकों और हितधारकों की सेहत और सुरक्षा की प्राथमिकता हेतु आवश्य कदम उठाने में आसानी होती है।

आईडब्लूबीआई के चेयरमैन और सीईओ, रिक फेडरिज़ी ने कहा कि, “हम सभी अपने-अपने कार्यस्थलों पर, स्कूलों में, पर्यटन पर, दावत में और मनपसंद खेल एवं प्रदर्शनों में वापसी करने के लिए आतुर हैं। जैसा कि पूरे विश्व में विभिन्न संगठनों ने अपनी नीतियों और क्रमाचारों में बदलावों के द्वारा कोविड-19 के संकट पर प्रतिक्रिया दी है, वेल हेल्थ-सेफ्टी रेटिंग स्वास्थ्य सम्बन्धी साक्ष्य-आधारित युक्तियाँ प्रस्तुत करता है, जो उन्हें तृतीय-पक्ष सत्यापन द्वारा प्रदत्त विश्वास और सत्यनिष्ठा के साथ सुरक्षापूर्वक दोबारा चालू करने के लिए ज़रूरी हैं।”

आईडब्लूबीआई द्वारा रचित, वेल हेल्थ-सेफ्टी रेटिंग विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ), संयुक्त राज्य रोग नियंत्रण एवं निवारण केंद्र (यूएस सीडीसी), वैश्विक रुग नियंत्रण एवं निवारण केन्द्रों तथा आपात स्थिति प्रबंधन संगठनों, एएसटीएम इंटरनेशनल और एएसएचआरएई (एएसएचआरए) जैसे मान्यता-प्राप्त मानदंड-निर्धारक निकायों, तथा अग्रणी शैक्षणिक एवं अनुसंधान संस्थानों द्वारा विकसित मार्गदर्शन पर आधारित है। आईडब्लूबीआई ने अपने टास्क फोर्स ऑन कोविड-19 से प्राप्त परिज्ञान का लाभ उठाया है। यह टास्क फ़ोर्स महामारी की शुरुआत में व्यावसायिक संस्थानों और प्रमुख भवन निर्माताओं को कोविड-19 और दूसरे श्वसन संक्रमण से लड़ने के लिए कारवाई योग्य परिज्ञान और प्रमाणित युक्तियों को एकीकृत करने में मदद के लिए बनाया गया था।

आईडब्लूबीआई के अध्‍यक्ष, रैशेल गुटर ने कहा कि, “मौजूदा वक्त ने भवनों और उनके संचालकों की महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर किया है, जो वे लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं कल्याण में सहयोग के लिए निभा सकते हैं। इस नयी रेटिंग का लक्ष्य हमारे रहने के इन सभी स्थानों में उच्च स्वास्थ्य और सुरक्षा मानदंड प्रस्तुत करने की अनिवार्यता को पूरा करना है। जबकि संक्रामक रोगों के प्रसार का ख़तरा कम करने के लिए दीर्घकालीन डिजाईन रणनीति ज़रूरी हैं, ऐसे में यह रेटिंग उन युक्तियों पर फोकस करता है जिन्हें कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए रक्षा की प्रथम पंक्ति के रूप में हमारे भवनों और स्थानों का प्रयोग करते हुए गंभीर खतरों के हल के लिए तत्काल लागू किया जा सकता है।”

अपने-अपने हितधारक समुदायों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रति चिंतनशील नेतृत्व एवं वचनबद्धता का प्रदर्शन करते हुए, निम्नलिखित प्रमुख संगठनों ने वेल हेल्थ-सेफ्टी रेटिंग प्राप्त करने के लिए सबसे पहले नामांकन कराया है :
 
ऐक्सिओना एसए
एडवेंटिस्ट हेल्थ
एडिफिका
एल्पिन लिमिटेड (मसदर सिटी)
अमेरिकन सेविंग्स बैंक
बार्त्रा कैपिटल प्रॉपर्टी
कैमको मैनेजमेंट कंपनी
कैरियर
कैटेलिस्ट पार्टनर्स
सीबीडी जेड03
सीबीआरई बार्सिलोना
सीबीआरई मैड्रिड 
चाइना ओवरसीज ऑफिस कैपिटल
क्लीवलैंड क्लिनिक कोर्ट्स / क्लीवलैंड कैवेलिएर्स
क्लाइमेट चेंज एरीना
कम्युनिटी इन्वेस्टमेंट स्ट्रेटेजीज, इंक.
सीआर लैंड
डियर्न्स  
डेलोस चाइना
डेलोस लिविंग एलएलसी
डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स, इंक.
डेन्होल्‍ट्ज़ प्रॉपर्टीज 
डिपार्टमेंट ऑफ़ अर्थ सिस्टम साइंस, सिंघुआ यूनिवर्सिटी
एम्पायर स्टेट रियल्टी ट्रस्ट 
ईएमएसआई 
जीएफपी रियल एस्टेट
घेलैम्को पोलैंड एसपी. जेड ओ.ओ.
ग्लेनस्‍टार
गुओकोलैंड चाइना लिमिटेड
एचबीएमएसयू  
हीटमैन
हर्मन मिलर ग्रुप
हॉर्नेट्स स्पोर्ट्स ऐंड एंटरटेनमेंट - स्पेक्ट्रम सेंटर 
एचआरओ
इन्फैसिक्स कंपनी लिमिटेड
इंटरनेशनल कॉमर्स सेंटर
इंटरनेशनल वेल बिल्डिंग इंस्टिट्यूट पीबीसी
इवान्हो कैंब्रिज
जिअहुई हेल्थ
जेएलएल  
करिश्मा होटल्स ऐंड रिसॉर्ट्स
किलरॉय रियल्टी कारपोरेशन
किमबॉल  
लैगुना
लेंडलीज ऑस्ट्रेलिया ऑफिस पोर्टफोलियोज : ऑस्ट्रेलियाई प्राइम प्रॉपर्टी फण्ड कमर्शियल,  लेंडलीज इंटरनेशनल टावर्स सिडनी ट्रस्ट और लेंडलीज वन इंटरनेशनल टावर्स सिडनी ट्रस्ट
लिंकन प्रॉपर्टी कंपनी 
एम मोजर एसोसिएट्स
मेस
मैपल लीफ स्पोर्ट्स ऐंड एंटरटेनमेंट (एमएलएसई), जिसमें टोरंटो मैपल लीफ्स (एनएचएल), टोरंटो रैप्टर्स (एनबीए), टोरंटो एफसी (एम्एलएस), और टोरंटो एर्गोनॉट्स (सीएफएल) सम्मिलित हैं
मेनार्को डेवलपमेंट कारपोरेशन
मिलिकेन ऐंड कंपनी
एमएल7
मोंटेज इंटरनेशनल
मूडी सेंटर नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ सिंगापुर
न्यू बेल्मोंट एरेना
न्यू यॉर्क यांकीज
ओक व्यू ग्रुप
आउट ऑफ़ द बॉक्स वेंचर्स
ओवरबरी मॉर्गन लॉवेल
ओवीजी एरेना अलायन्स ऐंड स्टेडियम अलायन्स
ओवीजी फैसिलिटीज
पेसर्स स्पोर्ट्स ऐंड एंटरटेनमेंट : बैंकर्स लाइफ फील्डहाउस (इंडियानापोलिस, इंडियाना)
पेसर्स स्पोर्ट्स ऐंड एंटरटेनमेंट : सेंट विन्सेंट सेंटर / इंडियाना पेसर्स ट्रेनिंग फैसिलिटी (इंडियानापोलिस, इंडियाना)
पार्मेंटर रियल्टी पार्टनर्स
फिप्स कंजरवेटरी ऐंड बोटैनिकल गार्डन्स
आरएमजेड कॉर्प 
राकेट मॉर्गेज फील्डहाउस / क्लीवलैंड कैवेलिएर्स ऐंड क्लीवलैंड मॉन्स्टर्स
रॉयल अल्बर्ट हॉल
रुब्रिक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड
सावान्ना
सर्पेंटिनी ऑटो ग्रुप
शंघाई लैंडलीफ आर्किटेक्चर टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड
शोऊगैंग ग्रुप
सिनो-ओशन 
स्पेस मैट्रिक्स डिजाईन कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड
स्पर्स स्पोर्ट्स ऐंड एंटरटेनमेंट
ताईपेई 101 टावर
ताइवान आर्किटेक्चर ऐंड बिल्डिंग सेंटर
टेक्नियॉन
द फ्लोरिडा पैंथर्स ऐंड बीबीऐंडटी सेंटर
द फॉरेस्टियास
द रिलेटेड ग्रुप
थॉर्नटन टोमासेट्टी
टाइटेनियम ऑफिस सॉल्‍यूशंस मेक्सिको
उबर टेक्नोलॉजीज, इंक.
अल्ट्रास्टार हाराज एके चिन रेसॉर्ट मेरीकोपा, एजेड
यूनाइटेड सेंटर
वेबस्टर बैंक एरेना
वेल्स फ़ार्गो सेंटर, फ़िलाडैल्फ़िया, पीए.
वुल्फगैंग पक फाइन डाइनिंग ग्रुप
वूनर्फ़ इंक.
युग्जो कमर्शियल

उपाधि प्राप्त करने पर आईडब्लूबीआई भवन या स्थान को वेल हेल्थ-सेफ्टी की मुहर जारी करेगा।

वेल हेल्थ-सेफ्टी रेटिंग आईडब्लूबीआई के वेल बिल्डिंग स्टैण्डर्ड द्वारा स्थापित सिद्धांतों पर काम करता है। यह स्वास्थ्यकर रियल एस्टेट के लिए प्रमुख मानदंड है। अपनी शुरुआत के बाद से यह 62 देशों में 590 मिलियन वर्गफूट से अधिक स्थानों का पंजीकरण कर चुका है। वेल बिल्डिंग आन्दोलन को 12,000 से अधिल वेल प्रमाणित प्रोफेशनल्स (एपी) और निबंधक पूरी दुनिया में इसकी पहचान बढ़ाते हैं।

वेल हेल्थ-सेफ्टी रेटिंग के विषय में विस्तृत जानकारी और नामांकन के लिए वेबसाइट देखें : www.wellcertified.com/health-safety.

इंटरनेशनल वेल बिल्डिंग इंस्टिट्यूट के विषय में

इंटरनेशनल वेल बिल्डिंग इंस्टिट्यूट (आईडब्लूबीआई) एक वैश्विक आन्दोलन है। इसका उद्देश्य अपने भवनों, समुदायों और संगठनों को इस प्रकार रूपांतरित करना है जिससे कि लोगों को विकास करने में मदद मिल सके। वेल वी2 (v2) पायलट इसके प्रचलित वेल बिल्डिंग स्टैण्डर्ड (डब्लूईएलएल) का नवीनतम वर्शन है। वेल कम्युनिटी स्टैण्डर्ड पायलट जिला स्तरीय रेटिंग सिस्टम है जो स्वस्थ समुदायों के लिए नया वैश्विक बेंचमार्क स्थापित करता है। वेल विशेषकर उन विधियों पर ध्‍यान केंद्रित करता है जिनसे भवनों और समुदायों, और उनकी हर चीज से हमारे आराम में बढ़ोतरी हो, बेहतर विकल्प मिलें, और जो हमारे स्वास्थ्य एवं तंदुरुस्ती के साथ समझौता नहीं करके उसमें वृद्धि करे। आईडब्लूबीआई वेल एपी क्रेडेंशियल के प्रबंधन, प्रयोज्य अनुसंधान का उद्यम, शैक्षणिक संसाधनों का विकास, और हर जगह सेहत एवं तंदुरुस्ती को बढ़ावा देने वाली नीतियों की हिमायत के माध्यम से वैलनेस कम्युनिटी को संगठित करता है। आईडब्लूबीआई विश्व के सबसे बड़े कॉर्पोरेट सिटीजनशिप अभियान, यूनाइटेड नेशंस ग्लोबल कॉम्पैक्ट में सहभागी है और वेल के प्रयोग के सहारे संयुक्त राष्ट्र संघ के संवहनीय विकास लक्ष्यों (एसडीजी) को आगे बढ़ाने में विभिन्न कंपनियों की सहायता करता है। वेल से सम्बंधित अधिक जानकारी यहाँ देखें।

इंटरनेशनल वेल बिल्डिंग इंस्टिट्यूट (आईडब्लूबीआई), वेल बिल्डिंग स्टैण्डर्ड, वेल v2, वेल सर्टिफाइड, वेल एपी, वेल हेल्थ-सेफ्टी रेटिंग और अन्य, तथा उनके सम्बंधित विभिन्न लोगो संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों में इंटरनेशनल वेल बिल्डिंग इंस्टिट्यूट पीबीसी के ट्रेडमार्क या प्रमाणन मार्क्स हैं।

businesswire.com पर सोर्स संस्‍करण देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20200708005768/en/
 
 
संपर्क :
मीडिया :
जूडिथ वेब
[email protected]
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
 


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.