Investopia Launches its New Economies Talks in SALT New York Forum

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

इन्वेस्टोपिया ने साल्ट (SALT) न्यूयॉर्क फोरम में अपनी नई अर्थव्यवस्था वार्ता शुरू की

  • Saturday, September 24, 2022 11:45AM IST (6:15AM GMT)
 
New York, United States:  
इन्वेस्टोपिया द्वारा आयोजित एक सत्र के दौरान वैश्विक निवेशकों और अग्रणी कारोबारियों ने मध्य पूर्व में नए आर्थिक क्षेत्रों में उभरते निवेश के अवसरों पर चर्चा की। यह आयोजन 13 सितंबर को साल्ट (SALT) न्यूयॉर्क 2022 के दौरान किया गया था।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220922005771/en/
 
सत्र का शीर्षक था, “इन्वेस्टिंग इन द मिडिल ईस्ट:इन्वेस्टमेंट स्ट्रैटेजिज एंड सेक्टर्स” (मध्य पूर्व में निवेश: भविष्य की निवेश रणनीतियाँ और क्षेत्र)। इस सत्र में चर्चा हुई कि मध्य पूर्व कैसे एक ऐसे स्थिर क्षेत्र के रूप में उभर रहा है जो अपनी युवा और गतिशील आबादी द्वारा संचालित अवसरों से भरा हुआ है। नवाचार और नए आर्थिक क्षेत्रों तथा महत्वाकांक्षी सरकारी परियोजनाओं और पहल पर मजबूती से ध्यान दिया जाता है।

इसमें इस बात पर भी चर्चा हुई कि वैश्विक निवेशक कैसे मध्य पूर्व में निवेश करने जा रहे हैं, आने वाले कुछ वर्षों में नजर रखने वाले प्रमुख क्षेत्र कौन हैं तथा नई अर्थव्यवस्थाओं पर केंद्रित वैश्विक निवेश के अवसर बनाने में इन्वेस्टोपिया की भूमिका क्या हो सकती है।

इन्वेस्टोपिया के सीईओ श्री मोहम्मद नासर अल ज़ाबी ने कहा: "इन्वेस्टोपिया ने मुंबई, नई दिल्ली, रबात और जीनिवा में आयोजित वार्ता के बाद न्यू यॉर्क में एक वैश्विक वार्ता की मेजबानी की। इन्वेस्टोपिया का लक्ष्य नए आर्थिक क्षेत्रों में वैश्विक निवेश को बढ़ावा देना है, इसलिए साल्ट (SALT) के दौरान इसका सत्र बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वैश्विक निवेशकों और नीति निर्माताओं के विविध स्पेक्ट्रम के साथ नई अर्थव्यवस्थाओं में अवसरों की तलाश में संलग्न है।”

संयुक्त अरब अमीरात में आईएफसी के कार्यालय के प्रमुख सुफियान अल इस्सा ने कहा, "मध्य पूर्व कई उद्योगों में निवेशकों के लिए तकनीक से लेकर वित्त और अक्षय ऊर्जा तक के अवसरों के साथ तैयार है। आईएफसी दशकों से इस क्षेत्र में निवेश कर रहा है और हमने वहां मौजूद मूल्य को प्रत्यक्ष रूप से देखा है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने देखा है कि कैसे विदेशी निवेश आर्थिक विकास को सुपरचार्ज करने और मध्य पूर्व तथा उसके बाहर गरीबी का मुकाबला करने में मदद कर सकता है।”

ग्लोबल वेंचर्स के मैनेजिंग पार्टनर नूर स्वीड ने कहा: "मैं इस साल साल्ट (SALT) में इन्वेस्टोपिया के साथ भाग लेने और मध्य पूर्व के बढ़ते स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र पर विचार साझा करने को लेकर रोमांचित हूं। एक बड़ी, युवा और महत्वाकांक्षी आबादी तथा नवाचार संचालित पहल और विनियमन द्वारा समर्थित, एमईएनए (मेना) इस क्षेत्र और दुनिया के लिए अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के केंद्र के रूप में उभर रहा है।”

*स्रोत: ईटीओएसवायर

स्रोत रूपांतर Businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220922005771/en/
 
संपर्क :
वाज्द ब्रीक
[email protected]
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.