APO Forges Strategic Initiatives and Global Partnerships to Advance Productivity

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

उत्पादता में वृद्धि करने के लिए APO कार्यनीतिक पहलों और वैश्विक भागीदारियों को प्रोत्साहित करता है

  • Friday, May 10, 2024 10:01AM IST (4:31AM GMT)
 
TOKYO, Japan:  कई कार्यनीतिक पहलों और भागीदारियों की घोषणा के साथ एशियाई उत्पादकता संगठन (APO) ने उत्पादकता संबंधी चुनौतियों का समाधान करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की। पूरे एशिया-प्रशांत क्षेत्र में उत्पादकता में वृद्धि और सतत विकास को प्रोत्साहित करने के लिए ये प्रयास वैश्विक विशेषज्ञता और सहयोगात्मक प्रयासों का लाभ उठाते हैं।
 
हाल में ही एक सहकार्यात्मक उपलब्धि के लिए, APO ने राष्ट्रीय उत्पादकता संगठनों (NPOs) के लिए तैयार किया गया एक गहन कार्यकारी नेतृत्व कार्यक्रम शुरू करने के लिए प्रातिष्ठित Institut Européen d'Administration des Affaires (INSEAD) के साथ मिलकर कार्य किया था। फ्रांस के फ़ॉन्टेनबलों में INSEAD के यूरोप कैंपस में 29 अप्रैल से 3 मई, 2024, के दौरान आयोजित इस कार्यक्रम में वैश्विक विचार-अग्रणीयों तथा व्यवसायियों के मार्गदर्शन में चल रहे आठ NPOs का संचालन करने वाले 12 कार्यकारी अधिकारियों ने भाग लिया था। उल्लेखनीय व्यक्तित्वों में फ्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron के भूतपूर्व सलाहकार Alexandra Roulet, और नए विकास सिद्धांत के संस्थापक Philippe Aghion सम्मिलित थे जिन्होंने टेक्नोलॉजी नवाचार के माध्यम से समृद्धि पर ध्यान केंद्रित करते हुए उभरती उत्पादकता की चुनौतियों तथा उनके समाधान के लिए अपनाई जा रही कार्यनीतिक पद्धतियों पर चर्चा की।
 
कार्यक्रम की शुरुआत में APO की प्रधान-सचिव Dr. Indra Pradana Singawinata के उद्घाटन भाषण में एशिया-प्रशांत के लिए उत्पादकता के चुनौतियों का मजबूती और नवाचार से मुकाबला करने के लिए इस महत्वपूर्ण आवश्यकता को रेखांकित किया गया। नेतृत्व ढांचा सतत उत्पादकता और समावेशी विकास हेतु पहल तैयार करने के लिए एक व्यवसाय-केंद्रित दृष्टिकोण अपनाता है। INSEAD के Prof. Philip Parker के मार्गदर्शन और सहायता के तहत भाग लेने वाले NPO अग्रणी तीन महीने के भीतर अपने उत्पादकता पहल के प्रस्ताव निर्धारित करेंगे।
 
APO की प्रधान-सचिव Dr. Indra और आर्थिक सहयोग एवं विकास संगठन (OECD) के प्रधान-सचिव Mathias Cormann के बीच पेरिस में 1 मई को एक कार्यनीतिक बैठक आयोजित की गई थी। वैश्विक संबंध और सहयोग निदेशालय के निदेशक Andreas Schaal; सांख्यिकी एवं डेटा निदेशालय के निदेशक Paul Schreyer; और डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ Thomas Schnöll जैसे अन्य OECD अधिकारियों ने भी उत्पादकता वृद्धि, स्थिरता और नवाचार पर गहन सहकार्य पर केंद्रित इस चर्चा में भाग लिया था। APO और OECD के बीच यह सहकार्य, विशेषत: उत्पादकता मापन और सांख्यिकी पर संयुक्त परियोजनाएं जारी रखने के प्रयासों के नवीनीकरण की दिशा में, एक महत्वपूर्ण कदम है।
 
2020 से OECD के उत्पादकता पर वैश्विक मंच (GFP) में अपनी सदस्यता के आधार पर कार्य करते हुए, 2 मई को APO ने उत्पादकता विश्लेषण और नीति निर्माण में APO सदस्यों की क्षमता में विस्तार पर लक्षित प्रतिबद्धता और GFP प्रबंधन को मजबूत किया है। दोनों पक्षों ने GFP को नीतियों के आदान-प्रदान और अनुसंधान में सहकार्यों के मंच के रूप में उपयोग करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया।
 
उच्च-स्तरीय स्तरीय बैठकों की श्रृंखला प्रधान-सचिव Dr. Indra और फ्रांस की राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद के जनरल रैपोर्टर Alain Durre के बीच 3 मई को एक रचनात्मक चर्चा में सम्पन्न हुई। उन्होंने नीति परामर्श परियोजनाओं को बढ़ावा देने तथा उत्पादकता अनुसंधान पर आदान-प्रदान को सुविधाजनक बनाने सहित सहकार्यात्मकता के अवसरों का पता लगाया।
 
ये कार्यनीतिक पहलें और भागीदारियां पूरे एशिया-प्रशांत क्षेत्र में अपने सदस्यों को जटिल उत्पादन चुनौतियों का सामना करने, सतत विकास और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए संसाधन और विशेषज्ञता उपलब्ध करवाने के प्रति APO के समर्पण को रेखांकित करती हैं।
 
APO का परिचय
 
एशियाई उत्पादकता संगठन (APO) आपसी सहयोग के माध्यम से एशिया-प्रशांत क्षेत्र में उत्पादकता में सुधार लाने के लिए समर्पित एक क्षेत्रीय अंतर-सरकारी संगठन है। यह गैर-राजनीतिक, लाभ-निरपेक्ष और भेदभाव-रहित है। आठ संस्थापक सदस्यों के साथ 1961 में स्थापित, वर्तमान में APO की 21 सदस्य अर्थव्यवस्थाएं हैं: बांग्लादेश; कंबोडिया; चीनी गणराज्य; फ़िजी; हाँगकाँग; भारत; इंडोनेशिया; इस्लामिक रिपब्लिक ईरान; जापान; कोरिया गणराज्य (दक्षिण कोरिया); लाओ पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिपब्लिक; मलेशिया; मंगोलिया; नेपाल; पाकिस्तान; फ़िलिपींस; सिंगापुर; श्रीलंका; थाईलैंड; तुर्किए; और वियतनाम। 
 
राष्ट्रीय नीति सलाहकार सेवाओं, थिंक टैंक के रूप में कार्य करने, संस्थागत क्षमता निर्माण की पहलों और उत्पादकता बढ़ाने के लिए ज्ञान साझा करने के माध्यम से अपने सदस्यों के सामाजिक-आर्थिक विकास को प्रोत्साहन देकर APO क्षेत्र के भविष्य को आकार दे रहा है।
 
तस्वीरें/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध: https://www.businesswire.com/news/home/53978778/en
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
 
संपर्क
विस्तृत जानकारी के लिए, कृपया संपर्क करें:
Digital Information Unit, APO: [email protected]
फ़ोन: +81-3-3830-0411
वेबसाईट: https://www.apo-tokyo.org
 
स्रोत: Asian Productivity Organization


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.