NTHU A Model of Sustainability

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

एनटीएचयू: स्थिरता का मॉडल

  • Friday, December 3, 2021 1:10PM IST (7:40AM GMT)
 
Hsinchu, Taiwan:  
राष्ट्रीय त्सिंग हुआ विश्वविद्यालय (एनटीएचयू) को 17 नवंबर को ताइवान स्थिर ऊर्जा संस्थान (टीएआईएसई) द्वारा आयोजित 14वें ताइवान निगमित स्थिरता पुरस्कार (टीसीएसए) में ताइवान विश्वविद्यालय स्थिरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 38 भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों में से, एनटीएचयू को व्यापक मूल्यांकन में प्रथम स्थान दिया गया था, और व्यक्तिगत प्रतियोगिताओं में सामाजिक समावेश नेतृत्व पुरस्कार और विश्वविद्यालय स्थिरता रिपोर्ट गोल्ड पुरस्कार भी प्राप्त हुआ था।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है। यहां देखें पूरी रिलीज:
https://www.businesswire.com/news/home/20211202005031/en/
 
राष्ट्रीय त्सिंग हुआ विश्वविद्यालय को ताइवान विश्वविद्यालय स्थिरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति होचेंग होंग (बीच में) और मुख्य स्थिरता अधिकारी ताई न्यान-ह्वा (बाएं से दूसरे), स्थिरता कार्यालय के निदेशक लिन फू-रेन (बाएं से पहले), उपाध्यक्ष और स्टाफ के चीफ किंग चुंग-ता (दाएं से दूसरे), अंतरराष्ट्रीय महाविद्यालय डूंग रुए-एन के डीन (दाएं से पहला)। (फोटो: राष्ट्रीय त्सिंग हुआ विश्वविद्यालय)
 
न्यायाधीशों ने अनुकरणीय तरीके का हवाला दिया जिसमें एनटीएचयू ने ऊर्जा की खपत और कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए एक परिसर-व्यापी अभियान के कार्यान्वयन सहित स्थिर विकास की आवश्यकताओं को पूरा करने में ठोस कार्यों के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए शिक्षण और अनुसंधान में अपनी मुख्य क्षमता का निर्माण किया है। इसके अलावा, वे एनटीएचयू की कार्यस्थल नैतिकता से विविधता और समानता पर बल देते हुए प्रभावित हुए, साथ ही जिस तरह से अनुसंधान, शिक्षण, परामर्श और सार्वजनिक सेवा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए संकाय और कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जाता है, इन सभी का व्यापक समाज पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है और विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय प्रोफाइल को बढ़ाया है। स्थिरता के संदर्भ में, एनटीएचयू ने लगातार यह प्रदर्शित किया है कि अपने स्कूल के आदर्श वाक्य का क्या अर्थ है, "अपने आप को सच्चा बनाने के लिए, प्रकृति को उसका अधिकार दें।"
 
राष्ट्रपति होचेंग होंग ने कहा कि परिसर की प्राकृतिक सुंदरता स्थिरता के सिद्धांतों के साथ-साथ चलती है। मुख्य स्थिरता अधिकारी की नियुक्ति के लिए ताइवान में पहला विश्वविद्यालय होने के अलावा, एनटीएचयू में स्थिरता से संबंधित कुल 517 पूर्वस्नातक कोर्स हैं, और 216 स्नातक स्तर पर हैं, जो कुल मिला कर स्कूल के कोर्स का 13% है।
 
एनटीएचयू के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और मुख्य स्थिरता अधिकारी ताई न्यान-ह्वा ने बताया कि सभी स्तरों पर स्थिरता की अवधारणा को गहरा करने के लिए, प्रत्येक प्रशासनिक और शैक्षणिक विभाग ने एक स्थिरता अधिकारी नियुक्त किया है, जिनमें से सभी 26 स्थिरता समिति से संबंधित हैं, जो हर दो महीने में नवीनतम घटनाओं पर चर्चा करने और उनके प्रयासों का समन्वय करने के लिए बैठक करते हैं।
 
स्थिरता कार्यालय निदेशक लिन फू-रेन ने कहा कि चूंकि अनुसंधान, शिक्षण और सार्वजनिक सेवा विश्वविद्यालय के सबसे महत्वपूर्ण कार्य हैं, इसलिए स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए स्कूल के शुरुआती प्रयास शिक्षकों, शोधकर्ताओं और छात्रों को उनके चल रहे काम में स्थिरता के सिद्धांतों को एकीकृत करने के लिए प्रोत्साहित करने पर केंद्रित हैं। एनटीएचयू में कई संकाय सदस्य संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रख्यापित स्थिर विकास के 17 लक्ष्यों से सीधे संबंधित अनुसंधान कर रहे हैं। इस प्रक्रिया में, उन्होंने प्रदर्शित किया है कि किसी मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करने से सकारात्मक परिवर्तन कैसे उत्पन्न होता है।
 
लिन ने कहा कि आर्थिक रूप से वंचित छात्रों के लिए चल रही राइजिंग सन स्कॉलरशिप के अलावा, एनटीएचयू ने कोविड-19 महामारी के कारण कठिनाई से गुजर रहे छात्रों की सहायता के लिए एक विशेष फंड की स्थापना की है, जो दोनों संयुक्त राष्ट्र के "कोई गरीबी नहीं" और "गुणवत्तापूर्ण शिक्षा" के स्थिरता लक्ष्यों के साथ जुड़ते हैं।
 
लिन ने यह भी बताया कि स्थिर विकास को एक वास्तविकता बनाने के लिए छात्रों को स्थिरता का महत्व समझाना आवश्यक है ताकि जब वे स्नातक हों, तब ये पूरे समाज को मजबूती से विकास की ओर ले जा सकें।
 
Businesswire.com पर स्रोत संस्करण देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20211202005031/en/
 
संपर्क:
होली सुएहो
एनटीएचयू
(886)3-5162006
[email protected] 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.