LCPlasmabased Vaccine Research Selected for SCARDA Project

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

एलसी-प्लाज़्मा-आधारित वैक्सीन अनुसंधान SCARDA परियोजना के लिए चयनित

  • Thursday, May 9, 2024 10:53AM IST (5:23AM GMT)
- श्वसन संबंधी वायरस संक्रमण को रोकने के लिए एक वैक्सीन के विकास की दिशा में -
 
TOKYO, Japan:  Kirin Holdings Company, Limited (Kirin Holdings)(TOKYO:2503) और National Institute of Infectious Diseases (NIID) संक्रामक रोगों के खिलाफ एल. लैक्टिस स्ट्रेन प्लाज़्मा [पोस्टबायोटिक] (एलसी-प्लाज़्मा) टीकाकरण की सुरक्षात्मक प्रभावकारिता की जाँच के लिए संयुक्त रूप से अध्ययन कर रहे हैं। अब हम घोषणा करते हैं कि हमारे सहयोगी अनुसंधान के प्रस्ताव को वर्तमान में चिकित्सा अनुसंधान एवं विकास (एएमईडी) के लिए Japan Agency for Medical Research and Development (AMED) में Strategic Center of Biomedical Advanced Vaccine Research and Development for Preparedness and Response (SCARDA) के रणनीतिक केंद्र द्वारा वैक्सीन को तैयार करने में योगदान देने वाले नए तौर-तरीकों में अनुसंधान और विकास के लिए एक परियोजना के रूप में स्वीकार कर लिया गया है।
 
अनुसंधान परियोजना पर जानकारी
 
शीर्षक: जन्मजात स्मृति को प्रेरित करने वाली इंट्रानैसल लैक्टोकोकस लैक्टिस स्ट्रेन प्लाज़्मा वैक्सीन का विकास
प्रतिनिधि: Tetsuro Matano, उप महानिदेशक, NIID
प्रतिनिधि: Daisuke Fujiwara, कार्यकारी अधिकारी, महाप्रबंधक, स्वास्थ्य विज्ञान संस्थान (Health Science Institute), Kirin Holdings
   
खास बात
इस शोध का उद्देश्य श्वसन वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जन्मजात प्रतिरक्षा को प्रेरित करने के मकसद से एक इंट्रानैसल एलसी-प्लाज़्मा वैक्सीन विकसित करना है।
 
पृष्ठभूमि
रणनीतिक अनुसंधान निधि को मज़बूत करने और विश्व स्तरीय अनुसंधान और विकास केंद्रों के गठन को बढ़ावा देने के लिए, राष्ट्रीय रणनीति के आधार पर, SCARDA की स्थापना मार्च, 2022 में AMED में की गई थी (https://www.amed.go.jp/en/program/list/21/index.html)। SCARDA नई पीढ़ी के टीकों के लिए अनुसंधान एवं विकास का समर्थन कर रहा है। पारंपरिक टीकों से वायरस और बैक्टीरिया जैसे रोगजनकों के संक्रमण को रोकने के लिए एंटीबॉडी और टी सेल प्रतिक्रियाओं सहित अनुकूली प्रतिरक्षा प्रतिक्रियाओं को प्रेरित करने की उम्मीद की जाती है। हाल ही में, प्रशिक्षित प्रतिरक्षा की अवधारणा पर चर्चा की गई है और संक्रामक रोगों के खिलाफ प्रभावी जन्मजात प्रतिक्रिया उत्पन्न करने वाले टीके विकसित करने के कई प्रयास किए गए हैं, जो अभी तक हासिल नहीं किया जा सका है।
 
LC-Plasma की विशेषता प्लास्मेसीटॉइड डेंड्राइटिक कोशिकाओं (पीडीसी) को सक्रिय करने और इंटरफ़ेरॉन उत्पादन को उत्तेजित करने की क्षमता है, जिससे जन्मजात प्रतिरक्षा प्रतिक्रियाओं में बढ़ोतरी होती है। NIID के साथ संयुक्त शोध के माध्यम से, Kirin Holdings ने पुष्टि की है कि SARS-CoV-2 प्रतिकृति एलसी-प्लाज़्मा (Ishii et al, BBRC 662:26, 2023) से प्रेरित pDC के कल्चर सुपरनैटेंट्स द्वारा बाधित होती है।
 
Kirin Holdings और NIID अब चिकित्सा उपयोग के लिए एलसी-प्लाज़्मा का उपयोग करके श्वसन वायरस संक्रमण के खिलाफ जन्मजात प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया उत्पन्न करने वाले टीकों के विकास के लिए सहयोगात्मक अनुसंधान कर रहे हैं। यह परियोजना SARS-CoV-2 और इन्फ़्लूएंजा वायरस सहित वायरस से श्वसन संक्रमण को रोकने के लिए इंट्रानैसल एलसी-प्लाज्मा टीकाकरण की क्षमता का पता लगाने के लिए है।
 
Kirin Holdings के बारे में जानकारी
 
Kirin Holdings Company, Limited एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी है जो जापान और दुनिया भर में खाद्य और पेय पदार्थ डोमेन (खाद्य और पेय पदार्थ व्यवसाय), फ़ार्मास्यूटिकल्स डोमेन (फ़ार्मास्यूटिकल्स व्यवसाय), और स्वास्थ्य विज्ञान डोमेन (स्वास्थ्य विज्ञान व्यवसाय) में काम करती है।
 
Kirin Holdings की जड़ें Japan Brewery में देखी जा सकती हैं, जिसे 1885 में स्थापित किया गया था। Japan Brewery 1907 में Kirin Brewery बन गई। तब से, कंपनी ने अपनी मुख्य प्रौद्योगिकियों के रूप में किण्वन और जैव प्रौद्योगिकी के साथ अपने व्यवसाय का विस्तार किया, और 1980 के दशक में फ़ार्मास्युटिकल व्यवसाय में प्रवेश किया, वे सभी अब वैश्विक विकास केंद्र बने हुए हैं। 2007 में, Kirin Holdings को एक शुद्ध होल्डिंग कंपनी के रूप में स्थापित किया गया था और वर्तमान में यह अपने स्वास्थ्य विज्ञान डोमेन को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।
 
Kirin Group Vision 2027 (KV 2027) के तहत, 2019 में शुरू की गई एक दीर्घकालिक प्रबंधन योजना, Kirin Group का लक्ष्य सीएसवी* में एक वैश्विक लीडर बनना है, जो खाद्य और पेय पदार्थों से लेकर फ़ार्मास्यूटिकल्स तक हमारी दुनिया में मूल्य पैदा करता है। आगे बढ़ते हुए, Kirin Group कॉर्पोरेट मूल्य में लगातार विकास हासिल करने के मकसद से, अपने व्यवसायों के माध्यम से सामाजिक और आर्थिक मूल्य बनाने के लिए अपनी ताकत का लाभ उठाना जारी रखेगा।
 
* साझा मूल्य बनाना। उपभोक्ताओं के साथ-साथ बड़े पैमाने पर समाज के लिए संयुक्त मूल्यवर्धित।
 
तस्वीरें/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध: https://www.businesswire.com/news/home/53976235/en
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
 
संपर्क
प्रेस संपर्क
Corporate Communication Department
Kirin Holdings Company, Limited
Nakano Central Park South, 4-10-2 Nakano, Nakano-ku, Tokyo
+81-3-6837-7028
https://www.kirinholdings.com/en/
[email protected]

National Institute of Infectious Diseases Contact
1-23-1 Toyama, Shinjuku-ku, Tokyo
+81-3-5285-1111
[email protected]
 
सोर्स: Kirin Holdings Company, Limited


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.