Business and Policy Leaders Sign Letter to President Biden Urging U.S. Leadership to Speed Global Vaccination Effort

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

कारोबारी और नीतिगत मामलों के नेताओं ने अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन को पत्र लिखकर वैश्विक टीकाकरण की कोशिशों में तेजी लाए जाने की अपील की

  • Saturday, May 15, 2021 1:22PM IST (7:52AM GMT)
 
New York, United States:  
अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय और नीतिगत मामलों के 16 नेताओं के समूह ने संयुक्त राज्य अमरिका के राष्ट्रपति जोसफ आर. बिडेन के नाम खुला पत्र प्रकाशित करते हुए उनसे लातिन अमेरिका, यूरोप और एशिया में लगातार बढ़ रहे जानलेवा कोविड-19 वायरस के संक्रमण को रोकने के मामले में “निर्णायक अमेरिकी नेतृत्व के प्रदर्शन” की अपील की है।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया शामिल है. पूरी विज्ञप्ति को देखने के लिए यहां क्लिक करें: https://www.businesswire.com/news/home/20210511006247/en/

पत्र में भारत और फिलीपींस जैसे देशों में वायरस के बेलगाम प्रसार और अगर यूँ ही छोड़ दिया जाए तो विश्व स्तर पर इसके लम्बे प्रभाव वाले म्युटेशनॉन की संभवना पर ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा गया है कि, “संयुक्त राज्य अमेरिका को अभी तेजी से बढ़ते अमरीकी घरेलू वैक्सीन उत्पादन का लाभ उठाते हुए अपने अतिरिक्त भण्डार की पहले से बड़ी मात्रा का निर्यात करना चाहिए, और वैश्विक पैमाने पर वैक्सीन के विकास के लिए भारी तकनीकी और लॉजिस्टिक्स संबंधी चुनौतियों पर कार्य करने के लिए आगे आना चाहिए।”
 
पत्र में विश्व व्यापार संगठन द्वारा संरक्षित बौद्धिक संपदा पर छूट संबंधी प्रोत्साहन दिए जाने को लेकर चिंता जताते हुए कहा गया है कि ऐसे कदम से ‘बेहद मामूली फर्क पड़ेगा’ और वैक्सीन के सुरक्षित उत्पादन के लिए जरूरी कदम नहीं उठाए जाने की वजह से यह ‘नुकसान पहुंचा’ सकता है।
 
पत्र की पूरी कॉपी संलग्न है। इसकी पहल सीवी स्टार एंड कंपनी के सीईओ और चेयरमैन, मॉरिस आर ग्रीनबर्ग की तरफ से की गई है और पर इस पत्र पर उनके अलावा जिन लोगों के हस्ताक्षर हैं, उनमें, एनवाईयू लॉंगोन हैल्थ के बोर्ड ऑफ ट्र्स्टी के चेयरमैन केल लॉगोन, फॉरेन पॉलिसी असोसिएशन के सेक्रेटरी विलियम कोहेन और नोएल वी लतीफ, राजदूत कार्ला ए हिल्स, राजदूत जॉन डी नेग्रोपोंटे, राजदूत जॉन एफ मैस्टो, अमेरिकी आसियान बिजनेस काउंसिल के अलेक्जेंडर फेल्डमैन, अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स की सुजेन क्लार्क, बायोटेक्नोलॉजी इनोवेशन ऑर्गनाइजेशन के डॉ मिशेल मैक्सवी हैथ, पीटरसन इंस्टीट्यूटन फॉर इंटरनैशनल इकॉनमिक्स के एडम एस पोसेन, यूएस फिलिपीन सोसाएटी के हैंक हैंड्रिकसन, सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनैशनल स्टडीज के डॉ. जॉन जे हैमरे, सेंटर फॉर नैशनल इंटरेस्ट के दिमित्री साइम्स, राजदूत मार्क ग्रीन और सेंटर फॉर मेडिसिन इन द पब्लिक इंटरेस्ट के डॉ. रॉबर्ट गोल्डबर्ग शामिल हैं।
 
businesswire.com पर स्रोत संस्करण देखने कि लिए क्लिक करें: https://www.businesswire.com/news/home/20210511006247/en/
 
संपर्क
जो डिलन
सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, एक्सटर्नल अफेयर्स
[email protected], 212-230-5073
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
 


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.