First WELL Portfolio Scores Demonstrate Commitment to Health Through a Portfoliowide Approach

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

पहला वेल पोर्टफोलियो स्कोर समूचे पोर्टफोलियो में समाहित दृष्टिकोण के माध्यम से स्वास्थ्य के लिए प्रतिबद्धता दर्शाता है

  • Thursday, August 6, 2020 1:50PM IST (8:20AM GMT)
वेल पोर्टफोलियो स्कोर हासिल करने वाले पहले कब्जाधारी और पहले स्वामी के रूप में आरंभिक ग्रहणकर्ता जेएलएल और लेंडलीज़ ने की है अगुआई और व्यापक पैमाने पर स्वास्थ्य व कल्याण रणनीतियों को किया है लागू
 
New York, United States:  
इंटरनेशनल वेल बिल्डिंग इंस्टीट्यूट (आईडब्ल्यूबीआई) ने आज घोषणा की कि रियल एस्टेट के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर अग्रणी जेएलएल और लेंडलीज़ कार्यक्रम में भाग लेने वाली ऐसी पहली कंपनियां हैं, जिन्होंने परिसंपत्तियों के अपने पोर्टफोलियो के प्रमाणीकरण के लिए आरंभिक बेंचमार्क प्राप्त करने हेतु वेल (WELL) पोर्टफोलियो स्कोर अर्जित किया है।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया शामिल है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20200804005923/en/
 
जेएलएल वेल पोर्टफोलियो रिपोर्ट (फोटो: बिजनेस वायर)
 
जेएलएल और लेंडलीज़ अपना वेल पोर्टफोलियो स्कोर प्राप्त करने वाली क्रमश: पहली वाणिज्यिक किरायेदार कब्जाधारी और पहली वाणिज्यिक स्वामी हैं। यह उनके समूचे पोर्टफोलियो में उनके कार्यालयों और भवनों के समूह को लेने वालों का स्वास्थ्य और कल्याण सुनिश्चित करने के बारे में दोनों कंपनियों की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

यह दोहरी उपलब्धि इन बारहमासी आरंभिक ग्रहणकर्ता के साथ ही वेल पोर्टफोलियो कार्यक्रम के लिए एक प्रमुख मील का पत्थर है, जो 2018 में पेश किया गया था और संगठनों को दुनिया के अग्रणी स्वास्थ्य-केंद्रित भवन मानक, वेल बिल्डिंग स्टैंडर्ड (वेल) को लागू करके बड़े पैमाने पर अपने स्थान (स्पेसेज) को बेहतर बनाने और मानव कल्याण में सुधार लाने में सक्षम बनाता है।

आईडब्ल्यूबीआई के अध्यक्ष और सीईओ रिक फेड्रिज़ी ने कहा, “वेल पोर्टफोलियो एक ऐसा तंत्र (मैकेनिज्म) है जो संगठनों को सिद्ध कल्याण रणनीतियों और प्रदर्शन को बड़े पैमाने पर लागू करने, मूल्यांकन करने और उनका जश्न मनाने के सफर में मार्गदर्शन कर सकता है। यह प्रतिभागियों को अपने प्रतिस्पर्धात्मक लाभों में सुधार लाते हुए अनेक के कल्याण पर सकारात्मक प्रभाव डालने में सक्षम बनाता है। और ठीक यही हम इन अद्‌भुत बाजार अग्रणियों के पोर्टफोलियो के साथ देखते हैं। जेएलएल और लेंडलीज़ लंबे समय से अत्याधुनिक रियल एस्टेट रणनीतियों को अपनाने में अग्रणी रही हैं, जो उनके लोगों के स्वास्थ्य और उत्पादकता में सहारा देते हुए और उनके भवनों के बेहतर प्रदर्शन का समर्थन करते हुए उनके व्यवसायों की चुस्ती-दुरुस्ती को उन्नत बनाती हैं। हमें उनके साथ इस नवीनतम उपलब्धि का जश्न मनाते हुए बेहद गर्व हो रहा है।”

वेल पोर्टफोलियो कार्यक्रम को स्वामियों, डेवलपर्स और किरायेदारों को उनके रियल एस्टेट पोर्टफोलियो की विभिन्न परिसंपत्तियों और उनके समूचे संगठनों में वेल में मिलने वाली सेहत व कल्याण रणनीतियों को प्रवाहित करने और बड़े पैमाने पर अपनाने में मदद करने के लिए शुरू किया गया था। यह स्कोर एक मीट्रिक है। जैसे-जैसे पोर्टफोलियो के भीतर सभी परियोजनाओं में स्वास्थ्य-केंद्रित वेल फीचर्स को हासिल किया जाता, वैसे-वैसे एक समय अवधि में यह अर्जित होता है। यह वृद्धिशील प्रगति की रिकॉर्डिंग के लिए एक मीट्रिक के रूप में काम कर सकता है, पर्यावरण, सामाजिक और प्रशासनिक (ईएसजी) लक्ष्यों को आगे बढ़ा सकता है, और वेल पोर्टफोलियो कार्यक्रम में भाग लेने वाले अन्य साथियों के मुकाबले समूचे पोर्टफोलियो की स्वास्थ्य और कल्याण उपलब्धियों को माप सकता है।

कंपनियां विभिन्न परिसंपत्तियों में वेल की डिजाइन, परिचालनों और नीति-आधारित रणनीतियों को लागू करने के लिए अधिक कुशल रास्तों से लाभान्वित हो सकती हैं। इसके साथ ही वेल प्रीसर्टिफिकेशन, वेल सर्टिफिकेशन, और / या उनके पोर्टफोलियो के अंतर्गत व्यक्तिगत परिसंपत्तियों के लिए नव प्रस्तुत वेल हेल्थ-सेफ्टी रेटिंग फॉर फैसिलिटी ऑपरेशंस एंड मैनेजमेंट का लक्ष्य रखने का विकल्प भी होता है। कार्यक्रम समूचे पोर्टफोलियो की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए लचीलेपन की पेशकश करता है और विभिन्न प्रकार की नई और मौजूदा परियोजनाओं और स्पेस प्रकारों के लिए समाधान प्रदान करता है।
 
फेड्रिज़ी ने विशेष रूप से कहा कि चरम उपलब्धि के रूप में वेल सर्टिफिकेशन के साथ ही वेल पोर्टफोलियो स्कोर के माध्यम से, वेल पोर्टफोलियो के प्रतिभागी अपनी वेल यात्रा के दौरान मिल रही उपलब्धियों का जश्न मना सकते हैं।

फेड्रिज़ी ने यह भी कहा कि वेल पोर्टफोलियो के प्रतिभागी अनुकूलित उपकरणों और हाई-टच समर्थन से लाभान्वित होते हैं। इनमें रिपोर्टिंग डैशबोर्ड भी शामिल है जो कंपनियों को प्रगति को मापने, और समय के साथ परिणामों को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है - इस तरह यह समूचे पोर्टफोलियो के मूल्य पर और, इससे भी महत्वपूर्ण, व्यक्तिगत स्थानों में काम करने, रहने और सीखने वाले लोगों के कल्याण पर सबसे अधिक संभव प्रभाव को मुमकिन बनाता है।

जेएलएल के पोर्टफोलियो में समूचे एशिया प्रशांत और उत्तरी अमेरिका में 194 संपत्तियां शामिल हैं, जिनमें से तीन पहले से ही वेल सर्टिफाइड और दो वेल प्रीसर्टिफाइड हैं। कुल मिलाकर, जेएलएल द्वारा अपने पोर्टफोलियो के अंतर्गत भवनों की रचना के साथ-साथ संचालन और नीतियों में शामिल कल्याण रणनीतियां 18 देशों के 23,000 से अधिक लोगों को पर सकारात्मक प्रभाव डालती हैं।
 
मैथ्यू क्लिफोर्ड, ग्लोबल प्रॉडक्ट ओनर, एनर्जी एंड सस्टेनबिलिटी सर्विसेज, जेएलएल कहते हैं, “हमारे लोगों और ग्राहकों का कल्याण जेएलएल के लिए बेहद मायने रखता है। हम लंबे समय से भवनों में स्वास्थ्य मानकों के लिए उद्योग बेंचमार्क के रूप में वेल के समर्थन में हैं। यही कारण है कि हमने पिछले साल अपने पोर्टफोलियो को नामांकित करने के लिए इस परियोजना को चालू किया और अपने क्लाइंट लेंडलीज़ के साथ सबसे पहले वेल पोर्टफोलियो स्कोर प्राप्त करके हमें गर्व महसूस हो रहा है। हमें यह सुनिश्चित करने की पहले से कहीं अधिक आवश्यकता है कि हमारे भवन और कार्यस्थल उन्हें कब्जे में लेने वाले लोगों के शारीरिक, मनोवैज्ञानिक और सामाजिक स्वास्थ्य में सहयोग देते हैं। हमारा वेल पोर्टफोलियो स्कोर हमारे सभी कर्मचारियों के लिए काम के माहौल और सुविधाओं को बेहतर बनाने को लेकर हमारी प्रतिबद्धता के मामले में एक अगला कदम है, ताकि कर्मचारी काम पर खुशी और कल्याण की कहीं अधिक अनुभूति कर सकें।"
 
फॉर्च्यून 500 पेशेवर सेवा फर्म के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में लेंडलीज़ का 13 बिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का ऑफिस प्लेटफॉर्म वेल में जोड़े गए फीचर्स का लाभ उठा रहे हैं। ये फीचर्स किरायेदार ग्राहकों और कर्मचारियों को कोविड-19 महामारी के बाद अपने स्थानों को फिर से प्रवेश के लिए तैयार करने में सहयोग देने और यह सुनिश्चित करने के लिए शामिल किए गए हैं कि नई और मौजूदा दोनों तरह की सभी परिसंपत्तियां स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाली वेल की रणनीतियों से लाभान्वित हों।
 
आईडब्ल्यूबीआई अध्यक्ष राचेल गुटर ने कहा, "शुरुआत से ही, जेएलएल और लेंडलीज़ ने लोगों को फलने-फूलने और संगठनों को सफल बनाने में मदद करने वाली बेहतर इमारतें प्रदान करने की अहमियत सहज रूप से समझी है। वेल पोर्टफोलियो के माध्यम से, ये दो बाजार अग्रणी इस बात को स्थापित कर रहे हैं कि स्वास्थ्य की ऐसी संस्कृति को धीरे-धीरे समाहित करने का क्या अर्थ होता है, जो न केवल भवन के भीतर, बल्कि एक संगठन के समूचे परिचालन और नीतिगत प्रोटोकॉल में गुंथी हो। हमारा मानना है कि उनके साहसिक और शुरुआती कदम दुनिया भर में इमारतों और कार्यस्थलों में मानव स्वास्थ्य व कल्याण के एकीकरण की अहमियत बढ़ाने और उसमें तेजी लाने में सहायक होंगे।”
 
लेंडलीज़ की वाणिज्यिक वेल पोर्टफोलियो रेटिंग में कुल 569,216 वर्ग मीटर (6.1 मिलियन वर्ग फीट) की 14 परिसंपत्तियों के साथ तीन ऑस्ट्रेलियाई फंड शामिल हैं: ऑस्ट्रेलियाई प्राइम प्रॉपर्टी फंड कमर्शियल, लेंडलीज़ वन इंटरनेशनल टॉवर्स सिडनी ट्रस्ट (बारांगारू में टॉवर वन) और लेंडलीज़ इंटरनेशनल सिडनी ट्रस्ट (बारांगारू में टॉवर टू, थ्री और इंटरनेशनल हाउस)। अपने वेल सर्टिफिकेशन प्रयासों के माध्यम से, लेंडलीज़ निर्मित परिवेश को निवेश के ठोस अवसरों में बदलकर शीर्ष निवेशकों और किरायेदारों को आकर्षित करने और बनाए रखने की मंशा रखता है। इसकी तीन वेल पोर्टफोलियो प्रॉपर्टीज पहले ही वेल सर्टिफाइड प्लेटिनम हासिल कर चुकी हैं, जबकि बाकी 11 वेल प्रीसर्टिफाइड हैं। ये परियोजनाएं मिलकर लगभग 60,000 लोगों पर असर डालती हैं।

लेंडलीज़ में प्रॉपर्टी की सीईओ काइली राम्पा कहती हैं, "लेंडलीज़ की हमेशा यह धारणा रही है कि अत्यधिक वहनीय (सस्टेनेबल) परिसंपत्तियां पर्यावरण और हमारे किरायेदार ग्राहकों दोनों के लिए बेहतर स्वास्थ्य और कल्याण के लाभ प्रदान करती हैं। निवेशकों के बीच इन परिसंपत्तियों की मांग दीर्घकालिक जोखिम समायोजित वित्तीय रिटर्न्स के साथ-साथ पर्यावरणीय और सामाजिक मूल्य निर्मित करने के एक तरीके के रूप में भी रही है। वेल भवनों में स्वास्थ्य के लिए एक महत्वपूर्ण वैश्विक बेंचमार्क प्रदान करता है, जो उद्योग में सकारात्मक बदलाव का समर्थन करता है। हमारी विश्व की पहली कार्यालय पोर्टफोलियो रेटिंग मील का एक महत्वपूर्ण पत्थर है, क्योंकि हम किरायेदार ग्राहकों को कहीं अधिक स्वास्थ्यप्रद कार्यस्थल देने के लिए निर्मित परिवेश को सतत रूप से बदल रहे हैं। कोविड-19 के बाद काम पर सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के प्रयास में हवा, प्राकृतिक प्रकाश, सक्रिय संचलन और साफ-सफाई की कठोर प्रथाओं पर ध्यान देते हुए हम बेहतर परिवेश और परिस्थितियां प्रदान कर रहे हैं।”

जेएलएल और लेंडलीज़ एक-दूसरे के साथ और आईडब्ल्यूबीआई के साथ लंबे समय से रणनीतिक साझेदार हैं, और लोगों के स्वास्थ्य को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकने वाले और दमदार निवेश नतीजे दे सकने वाले स्पेस के लिए एक साझा दृष्टिकोण रखते हैं। लेंडलीज़ व्यावसायिक पोर्टफोलियो के परिसंपत्ति प्रबंधन के लिए जेएलल के साथ संलग्न है और जेएलल एनर्जी एंड सस्टेनेबिलिटी सर्विसेज टीम वेल कंसल्टिंग टीम के रूप में काम करती है, जो पोर्टफोलियो के दोनों समूहों का समर्थन करती है।
 
वेल पोर्टफोलियो प्रोग्राम के बारे में अधिक जानकारी के लिए विजिट करें www.wellcertified.com/portfolio.

इंटरनेशनल वेल बिल्डिंग इंस्टिट्यूट के विषय में

इंटरनेशनल वेल बिल्डिंग इंस्टिट्यूट (आईडब्लूबीआई) एक वैश्विक आन्दोलन है। इसका उद्देश्य अपने भवनों, समुदायों और संगठनों को इस प्रकार रूपांतरित करना है जिससे कि लोगों को विकास करने में मदद मिल सके। वेल वी2 (v2) पायलट इसके प्रचलित वेल बिल्डिंग स्टैण्डर्ड (डब्लूईएलएल) का नवीनतम वर्शन है। वेल कम्युनिटी स्टैण्डर्ड पायलट जिला स्तरीय रेटिंग सिस्टम है जो स्वस्थ समुदायों के लिए नया वैश्विक बेंचमार्क स्थापित करता है। वेल विशेषकर उन विधियों पर ध्‍यान केंद्रित करता है जिनसे भवनों और समुदायों, और उनकी हर चीज से हमारे आराम में बढ़ोतरी हो, बेहतर विकल्प मिलें, और जो हमारे स्वास्थ्य एवं तंदुरुस्ती के साथ समझौता नहीं करके उसमें वृद्धि करे। आईडब्लूबीआई वेल एपी क्रेडेंशियल के प्रबंधन, प्रयोज्य अनुसंधान का उद्यम, शैक्षणिक संसाधनों का विकास, और हर जगह सेहत एवं तंदुरुस्ती को बढ़ावा देने वाली नीतियों की हिमायत के माध्यम से वैलनेस कम्युनिटी को संगठित करता है। आईडब्लूबीआई विश्व के सबसे बड़े कॉर्पोरेट सिटीजनशिप अभियान, यूनाइटेड नेशंस ग्लोबल कॉम्पैक्ट में सहभागी है और वेल के प्रयोग के सहारे संयुक्त राष्ट्र संघ के संवहनीय विकास लक्ष्यों (एसडीजी) को आगे बढ़ाने में विभिन्न कंपनियों की सहायता करता है। वेल से सम्बंधित अधिक जानकारी यहाँ देखें।
 
इंटरनेशनल वेल बिल्डिंग इंस्टिट्यूट (आईडब्लूबीआई), वेल बिल्डिंग स्टैण्डर्ड, वेल v2, वेल सर्टिफाइड, वेल एपी, वेल पोर्टफोलियो, वेल पोर्टफोलियो स्‍कोर, द वेल कॉन्‍फ्रेंस, वी आर वेल, द वेल कम्‍युनिटी स्‍टैंडर्ड, वेल हेल्थ-सेफ्टी रेटिं, वेल हेल्‍थ-सेफ्टी रेटेड, वेल वर्कफोर्स, वेल और अन्य, तथा उनके सम्बंधित विभिन्न लोगो संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों में इंटरनेशनल वेल बिल्डिंग इंस्टिट्यूट पीबीसी के ट्रेडमार्क या प्रमाणन मार्क्स हैं।

businesswire.com पर सोर्स संस्‍करण देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20200804005923/en/
 
संपर्क :
प्रेस सम्‍पर्क :
क्रिस्‍टन कोको
[email protected]
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.