Piper Sandler Advises Heubach and SK Capital on Acquisition of Clariant Pigments

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

पाइपर सैंडलर ने ह्यूबैक और एसके कैपिटल को क्लैरिएंट पिगमेंट्स के अधिग्रहण पर दी सलाह

  • Wednesday, June 16, 2021 5:12PM IST (11:42AM GMT)
 
MINNEAPOLIS, United States:  
पाइपर सैंडलर एंड कंपनी  केमिकल्स और मैटेरियल्स इन्वेस्टमेंट बैंकिंग ग्रुप (द वैलेंस ग्रुप) ने द ह्यूबैक ग्रुप को एसके कैपिटल पार्टनर्स के साथ साझेदारी में क्लैरिएंट के पिगमेंट बिजनेस के अधिग्रहण पर सलाह दी है। अधिग्रहण के बाद का संयुक्त व्यवसाय ह्यूबैक के नाम के तहत संचालित होगा, जो उसे पिगमेंट के क्षेत्र में वैश्विक कंपनी का दर्जा देगा और इसकी वार्षिक बिक्री  में 900  मिलियन यूरो से अधिक का योगदान करेगा।

क्लैरिएंट पिगमेंट्स के इस सौदे की कीमत लगभग 805 मिलियन स्विस फ्रैंक होगी। इसके अतिरिक्त इस कारोबारी ईकाई के 2021 के वित्तीय प्रदर्शन पर अतिरिक्त 50 मिलियन स्विस फ्रैंक के बारे में भी विचार किया जाएगा। सौदे के हिस्से के रूप में क्लैरिएंट पिगमेंट्स की सफलता के प्रति अपनी निरंतर वचनबद्धता और ह्युबैक के साथ संयोजन में पर्याप्त अवसर का प्रदर्शन करते हुए, संयुक्त व्यवसाय में स्वामित्व की  हिस्सेदारी के लिए क्लैरिएंट पुनर्निवेश करेगा।

सौदे का पूरा होना परिस्थितियों और मंजूरियों पर निर्भर करता है, जिसके 2022 की पहली छमाही में पूरा होने की उम्मीद है।

लैंगेलशेम, जर्मनी में मुख्यालय वाली इस कंपनी का दफ्तर जर्मनी, अमेरिका और भारत में है, जबकि इसकी सेल्स ऑफिस दुनिया भर में मौजूद है। ह्यूबैक ऊच्च गुणवत्ता वाले कार्बनिक, अकार्बनिक और क्षरणरोधी पिगमेंट का प्रमुख वैश्विक उत्पादक है। ह्यूबैक को पिगमेंट के उत्पादन में 200 से अधिक वर्षों का अनुभव है, जो कि पिगमेंट के प्रथम निर्माताओं में से एक है। ह्यूबैक  प्रति वर्ष 35,000 टन पिगमेंट का उत्पादन करता है और 1,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।
 
एसके कैपिटल एक निजी निवेश फर्म है जो विशेष सामग्री, रसायन और फार्मास्यूटिकल्स क्षेत्रों पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करती है। फर्म मजबूत और बढ़ते व्यवसायों का निर्माण करना चाहता है जो पर्याप्त दीर्घकालिक मूल्यों का निर्माण करते हैं। एसके कैपिटल का लक्ष्य अपने उद्योग,संचालन और निवेश के अनुभव का उपयोग करना है ताकि व्यवसायों को बेहतर रणनीतिक स्थिति, विकास और लाभप्रदता के साथ-साथ कम परिचालन जोखिम के साथ उच्च प्रदर्शन करने वाले संगठनों में बदलने के अवसरों की पहचान की जा सके। एसके कैपिटल के व्यवसायों का पोर्टफोलियो सालाना लगभग 11 अरब डॉलर का राजस्व उत्पन्न करता है, वैश्विक स्तर पर 16,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है और 28 देशों में 150 संयंत्र संचालित करता है। फर्म के पास वर्तमान में प्रबंधन के तहत 5 बिलियन डॉलर से अधिक की संपत्ति है।
 
क्लैरिएंट (एसडब्ल्यूएक्स : सीएलएन) बेसल/स्विट्जरलैंड के पास मुटेन्ज में स्थित एक केंद्रित और अन्वेषण प्रधान रासायनिक कंपनी है, जिसमें  वैश्विक स्तर पर 13,000 से अधिक लोग काम करते हैं। कंपनी तीन व्यावसायिक क्षेत्रों : केयर केमिकल्स, कैटलिसीस और प्राकृतिक संसाधन में काम करती है।

पाइपर सैंडलर के बारे में
पाइपर सैंडलर कंपनीज (एनवाईएसई : पीआईपीआर) ग्राहकों को साझेदारी की शक्ति का अहसास कराने में मदद करने के लिए संचालित एक प्रमुख निवेश बैंक है। यूएस में एसआईपीसी और एनवाईएसई के सदस्य पाइपर सैंडलर ऐंड कंपन के माध्यम से; यु.के. में यु.के. फाइनेंसियल कंडक्ट अथॉरिटी द्वारा प्राधिकृत और नियंत्रित पाइपर सैंडलर लिमिटेड के माध्यम से; और हांगकांग में सिक्योरिटीज और फ्यूचर्स कमीशन द्वारा प्राधिकृत और नियंत्रिक सैंडलर पाइपर हांगकांग लिमिटेड द्वारा सिक्योरिटीज ब्रोकरेज और निवेश बैंकिंग सेवाएं ऑफर की जाती हैं। निजी इक्विटी रणनीतियों और निश्चित आय सलाहकार सेवाओं को अलग से पंजीकृत सलाहकार सहयोगियों के माध्यम से पेश किया जाता है।

पाइपर सैंडलर को फॉलो करें: LinkedIn | Facebook | Twitter

©2021. 1895 से. पाइपर सैंडलर कम्पनीज. 800 निकोलेट मॉल, मिनियापोलिस, मिनेसोटा 55402-7036


businesswire.com पर स्रोत संस्करण इस लिंक पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20210614005760/en/
 
संपर्क:
पामेला स्टींसलैंड
फ़ोन :  612 303-8185
[email protected]

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
 


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.