Broadcom is Title Sponsor of the IRIS National Fair

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

ब्रॉडकॉम आइआरआइएस नेशनल फेयर का टाइटल स्‍पॉन्‍सर है

  • Tuesday, October 15, 2019 5:35PM IST (12:05PM GMT)
देशव्‍यापी एसटीईएम शिक्षा प्रायोजकता भारत में 4.5 मिलियन से अधिक विद्यार्थियों को प्रभावित करेगी
 
New Delhi, Delhi, India:  
ब्रॉडकॉम इंक., वैश्विक प्रौद्योगिकी अग्रणी जोकि सेमीकंडक्‍टर एवं इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सॉफ्‍टवेयर समाधानों की व्‍यापक श्रृंखला की डिजाइन, विकास एवं आपूर्ति करता है, ने ब्रॉडकॉम इंडिया और आइआरआइएस (एसटीईएम में शोध एवं नवाचार के लिए पहल) के बीच टाइटल प्रायोजकता की घोषणा की है ताकि भारत के एसटीईएम शिक्षा क्षेत्र को उन्‍नत बनाया जा सके।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20191014005547/en/
 
पॉला गोल्‍डन, ब्रॉडकॉम फाउंडेशन की अध्‍यक्ष, प्रोफेसर आशुतोष शर्मा, भारत सरकार के सचिव, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, आइआरआइएस के सह-प्रायोजक और शैरॉन ई. कुमार, आइआरआइएस फेयर डायरेक्‍टर (फोटो – बिजनेस वायर)
 
आइआरआइएस नेशनल फेयर युवा भारतीय अन्‍वेषकों के बीच विज्ञान एवं अभियांत्रिकी शोध को बढ़ावा देता है एवं उसे विकसित करता है। साथ ही दुनिया के सबसे बड़ी अंतर्राष्‍ट्रीय प्रि-कॉलेज विज्ञान प्रतियोगिता, आइएसईएफ (इंटरनेशनल साइंस एंड इंजीनियरिंग फेयर) में भारत का प्रतिनिधित्‍व करने और ब्रॉडकॉम मास्‍टर्स® इंटरनेशनल  में हिस्‍सा लेने के लिए राष्‍ट्रीय मंच का निर्माण करता है।
 
ब्रॉडकॉम इंडिया की प्रायोजकता भारत में विभिन्‍न सामाजिक-आर्थिक एवं भौगोलिक क्षेत्रों के 4.5 मिलियन विद्यार्थियों को प्रभावित करेगी और मई 2020 में एनाहीम, कैलिफोर्निया में आइएसईएफ 2020 में टीम इंडिया की हिस्‍सेदारी सुनिश्चित करेगी।
 
प्रोफेसर आशुतोष शर्मा, भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव, आइआरआइएस के सह-प्रायोजक ने कहा, “दुनिया ग्‍लोबल है और हम हर साल 80 से अधिक देशों से सहयोग कर रहे हैं जोकि हमारी विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं समाज में शानदार महत्‍व लेकर आती है। मुझे भारत सरकार एवं ब्रॉडकॉम इंडिया के साथ आइआरआइएस प्‍लेटफॉर्म की इस नई साझेदारी को देखकर खुशी हो रही है। मुझे भरोसा है कि अगले 20 साल और बेहतर होने जा रहे हैं।”
 
जीजू जॉर्ज, निदेशक, एचआर, ब्रॉडकॉम इंडिया एवं बोर्ड निदेशक, इंडिया एंटाइटीज ने कहा, “ब्रॉडकॉम इंडिया के कर्मचारी ब्रॉडकॉम की आइआरआइएस नेशनल फेयर की टाइटल प्रायोजकता को लेकर उत्‍साहित हैं। यह फेयर कई एसटीईएम प्रोग्राम्‍स में मदद करता है जिसे ब्रॉडकॉम इंडिया कॉर्पोरेट सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व के जरिये सहयोग करता है। यह फेयर भारत के बच्‍चों के लिए एक शक्तिशाली एसटीईएम मंच है।”

फेयर के निदेशक शैरॉन ई. कुमार ने बताया, “आइआरआइएस नेशनल फेयर विद्यार्थियों को एसटीईएम में अपने जुनून को विचार देने,उसका निर्माण एवं नवाचार करने में सशक्‍त बनाता है। यह उन्‍हें राष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपनी परियोजनाओं को प्रदर्शित करने और आइएसईएफ में भारत का प्रतिनिधित्‍व करने में सक्षम बनाता है।”
 
आइआरआइएस की आउटरीच गतिविधियों में शामिल हैं एसटीईएम प्रोग्राम के साथ साझेदारियां जोकि पूरे भारत में बच्‍चों को प्रभावित करती है, आमने-सामने की एसटीईएम वर्कशॉप्‍स, संबंद्ध फेयर विजेताओं एवं आइएसईएफ फाइनलिस्‍टों के लिए आइआरआइएस एल्‍युमिनी कम्‍यूनिटी आउटरीच प्रोग्राम और मेंटरशिप कैम्‍प्‍स जोकि हर साल 4.5मिलियन स्‍टूडेंट्स को प्रभावित करते हैं।
 
ब्रॉडकॉम इंक. के बोर्ड के अध्‍यक्ष और ब्रॉडकॉम फाउंडेशन के अध्‍यक्ष ने कहा, “भारत में नेशनल साइंस फेयर प्रोग्राम और अमेरिका में उन लोगों को सहयोग करने का सौभाग्‍य ब्रॉडकॉम के ब्रांड को कॉर्पोरेट सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व में अग्रणी के तौर पर प्रस्‍तुत करता है। यह ब्रांड वैज्ञानिकों, अभियंताओं एवं अन्‍वेषकों की अगली पीढ़ी को प्रेरित करने एवं उन्‍हें सशक्‍त बनाने के लिए समर्पित है।”
 
ब्रॉडकॉम इंक. के विषय में
 
ब्रॉडकॉम इंक. (नैस्‍डैक : एवीजीओ) एक वैश्विक प्रौद्योगिकी अग्रणी है जोकि सेमीकंडक्‍टर एवं इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सॉफ्‍टवेयर समाधानों की व्‍यापक श्रृंखला की डिजाइन, विकास एवं आपूर्ति करता है। ब्रॉडकॉम का श्रेणी-अग्रणी उत्‍पाद पोर्टफोलियो डेटा सेंटर, नेटवर्किंग, एंटरप्राइज सॉफ्‍टवेयर, ब्रॉडबैण्‍ड, वायरलेस, स्‍टोरेज एवं इंडस्ट्रियल सहित महत्‍वपूर्ण बाजारों को सेवायें देता है। हमारे समाधानों में डेटा सेंटर नेटवर्किंग और स्‍टोरेज, एंटरपा्रइज एवं मेनफ्रेम सॉफ्‍टवेयर शामिल हैं जोकि ऑटोमेशन, मॉनीटरिंग एवं सिक्‍युरिटी,स्‍मार्टफोन कंपोनेंट्स, टेलीकॉम्‍स एवं फैक्‍ट्री ऑटोमेशन पर केंद्रित हैं। अधिक जानकारी के लिए देखें - www.broadcom.com
 
ब्रॉडकॉम फाउंडेशन के विषय में
 
ब्रॉडकॉम फाउंडेशन 501(सी)(3) गैर-लाभकारी कॉर्पोरेशन है जिसका ध्‍येय शोध का वित्‍त पोषण कर, स्‍कॉलरशिप की पहचान कर और अवसरों को बढ़ाकर विज्ञान, प्रौद्योगिकी, अभियांत्रिकी और गणिम (एसटीईएम) शिक्षा को उन्‍नत बनाना है।
 
ब्रॉडकॉम फाउंडेशन एसटीईएम पारितंत्र पहल का संस्‍थापक सदस्‍य है और यह ब्रॉडकॉम इंडिया के कॉर्पोरेट सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व पहलों में परामर्शी भूमिका निभाता है।
 
अधिक जानकारी के लिए, देखें ब्रॉडकॉम फाउंडेशन और ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब पर जुड़े रहें।
 
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20191014005547/en/
 
संपर्क :
ब्रॉडकॉम फाउंडेशन
डैना ओर्सिनी
[email protected]
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.