Capco announces two executive appointments to drive continued growth of its financial services advisory capability in India

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

भारत में अपनी वित्तीय सेवाओं में परामर्श क्षमता में निरंतर विकास को गति देने हेतु Capco ने दो कार्यकारी नियुक्तियों की घोषणा की

  • Friday, May 10, 2024 9:44AM IST (4:14AM GMT)
Dipanjan Naha और Madhav Malhotra ने पार्टनरों के रूप में Capco India को ज्वाइन किया
 
Mumbai, Maharashtra, Bangalore, Karnataka, India:  Capco, Wipro की एक वैश्विक टेक्नोलॉजी और प्रबंधन परामर्शदात्री कंपनी, ने Dipanjan Naha को एक पार्टनर तथा India Market के प्रमुख, और Madhav Malhotra को India Market के लिए एक पार्टनर के रूप में नियुक्त किया है।

भारत में 2008 से कार्यरत, Capco में आज 1,400 से अधिक कर्मचारी हैं जो बैंगलूरू, पुणे, गुरुग्राम, मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद के कार्यालयों से Capco के वैश्विक ग्राहकों को सपोर्ट कर रहे हैं। 2022 में, Capco ने भारतीय वित्तीय सेवा फ़र्मों को रणनीतिक शिक्षाप्रद और परामर्श क्षमताएं प्रदान करने के लिए एक समर्पित व्यवसाय स्थापित किया था। इस India Market व्यवसाय ने ग्राहकों को रूपांतरण की सेवाओं का एक सर्वसमावेशी सेट प्रदान करने के लिए Capco के डिजिटल बैंकिंग तथा बीमा, डेटा तथा क्लाउड रूपांतरण, इंटेलिजेंट स्वचालन, और साइबर सुरक्षा के इर्दगिर्द गहन डोमेन विशेषज्ञता को Wipro के स्तर और विस्तृत डिलिवरी का एकीकरण किया है।

Dipanjan Naha, मुंबई में कार्यरत, Capco के India Market व्यापार में विकास को गति देने और भारतीय वित्तीय संस्थानों को उनके रणनीतिक लक्ष्य प्राप्त करने हेतु व्यापक एवं विविध प्रकार की सहायता प्रदान करने के कार्यों के लिए उत्तरदायी होंगे। Capco में ज्वाइन करने से पहले Dipanjan ने Deloitte के ग्राहक तथा उद्योग डिवीज़न के साथ-साथ KPMG, DBS Bank, HSBC, HDFC Bank और ICICI Bank में वित्तीय सेवाओं में अग्रणी भूमिकाएं निभाई हैं। Dipanjan की जिम्मेदारियां डिजिटल, संचालन और कार्यबल रूपांतरण, डेटा & एनालैटिक्स, उभरती टेक्नोलॉजियों, व्यवसाय कार्यनीति, ग्राहक अनुभव में वृद्धि, जोखिम प्रबंधन, परिचालन विनियमन और प्रबंधित सेवाओं के क्षेत्रों में केंद्रित होंगी।

Madhav Malhotra, बैंगलूरू में कार्यरत, को रणनीतिक और प्रबंधन परामर्श, परिचालन तथा डिजिटल रूपांतरण, वित्त, विनियमन और प्रबंधन क्षेत्रों में 15 वर्षों का अनुभव है। Madhav और Dipanjan पूरे भारतीय बाजार में अपने परामर्शी पदचिन्ह के विकास और विस्तार को गति देने हेतु वित्तीय सेवाओं के संस्थानों के लिए शुरू-से-अंत रूपांतरण सेवाएं डिलीवर करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए मिलकर काम करेंगे। Madhav बैंगलूरू में Swiss Re से आ रहे हैं जहां उन्होंने भारत में इसके वैश्विक व्यवसाय समाधान केंद्रों में CFO के पद पर काम करने के साथ-साथ APAC तथा Americas के लिए Swiss Re की नकद & मूल्य कार्यवाहियों की रचना, संचालन और रूपांतरण गतिविधिओं का नेतृत्व किया था। उस भूमिका से पहले, वे बैंकों और बीमाकर्ताओं के साथ उनकी टेक्नोलॉजी और संचालन रूपान्तरण कार्यों को समर्थ बनाने के लिए KPMG और Deloitte में रूपांतरण परामर्शदाता के पद पर कार्यरत थे।

Anne-Marie Rowland, Capco के CEO, ने कहा: “Dipanjan और Madhav का वैश्विक प्रतिष्ठानों के साथ कार्य करने का अनुभव भारत में Capco की परामर्शी क्षमता के विस्तार और गहराई देने के कार्यों को गति देने में महत्वपूर्ण होगा। Capco का ध्यान भारतीय वित्तीय सेवा ग्राहकों के साथ उनकी अत्यंत जटिल चुनौतियों का हल करने, कार्यकुशलता बढ़ाने, लागत कम करने और उनके स्वयं के ग्राहकों को बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने में सहायता करने के लिए भागीदारी करने पर केंद्रित है।"

James Arnett, Capco के APAC & Middle East Managing Partner, ने कहा: “मैं Dipanjan और Madhav का टीम में स्वागत करते हुए अत्यंत प्रसन्न हूँ। Dipanjan और Madhav, दोनों हमारी स्थानीय नेतृत्व टीम को हमारे भारतीय ग्राहकों और भागीदारों के साथ उन्नतिशील रूपांतरण अवसरों का संचालन करने और गति देने के दौरान मजबूत संबंध और सहयोग को प्रोत्साहन देने ले लिए विस्तृत विशेषज्ञता प्रदान करेंगे।"

Capco का परिचय

Capco, Wipro की एक वैश्विक टेक्नोलॉजी और प्रबंधन परामर्शदात्री कंपनी है जिसका ध्यान वित्तीय सेवा उद्योग कर केंद्रित है। Capco बैंकिंग और भुगतानों, पूंजी बाजारों, संपदा और परिसंपत्ति प्रबंधन, बीमा और ऊर्जा क्षेत्र के लिए डिजिटल पहलों को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए, उन्नतिशील सोच को बेजोड़ उद्योग ज्ञान के साथ जोड़कर व्यापार और प्रौद्योगिकी के चौराहे पर काम करती है। इसकी पुरस्कार-विजेता Be Yourself At Work संस्कृति और विविध प्रतिभा के माध्यम से Capco की अत्याधुनिक सरलता को जीवंत बनाया जाता है। अधिक जानकारी के लिए www.capco.com पर जाएं या हमारा LinkedIn, Instagram, Facebook, और YouTube पर अनुसरण करें।

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

संपर्क
मीडिया संपर्क:
Tim Steele, बाहरी कम्यूनिकेशन के प्रमुख
[email protected]
 
स्रोत: Capco


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.